ऑस्ट्रेलिया की अफगानिस्तान पर शानदार जीत, 7 विकेट से दी मात

ख़बरे अभी तक। मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने WORLD CUP 2019 में भी अपने चिर परिचित आंदाज में विश्व कप का आगाज अफगानिस्तान को 7 विकेट से हरा कर किया है. बल्लेबाजों द्वारा छोटे- छोटे रनो के संघर्षो के बावजूद अफगानिस्तान 38.2 ओवरों में 207 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 34.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

इससे पहले अफगानिस्तान ने गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पर यह फैसला अफगानिस्तान के लिए गलत साबित हुआ. सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हजरतुल्लाह जाजई बिना खाता शून्य पर आउट हो गए. दो विकेट गिरने के बाद हश्मतुल्लाह शाहिदी और रहमत शाह ने अफगानिस्तान की पारी को संभला. लेकिन 14वें ओवर में शाहिदी 18 रन बनाकर जंपा के शिकार बने.

वही मोहम्मद नबी 7 रन और रहमत शाह 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे. गुलबदिन नाइब और नजीबुल्लाह जादरान ने अफगानिस्तानी पारी को जरूर कुछ देर तक संभाला. लेकिन 34वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने दोनों को चलता किया. गुलबदिन नाइब 31 रन और नजीबुल्लाह जादरान 51 रन बनाकर आउट हुए. साथ ही मुजीब उर रहमान के 13 रन के स्कोर पर आउट होते ही अफगानिस्तान भी 207 रन पर ऑल-आउट हो गई.

Image result for aus vs afg
208 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वार्नर ने मजबूत शुरुआत दी उन्होने पहले विकेट के लिए 16.2 ओवरों में 96 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट फिंच के रूप में गिरा. गुलबदीन नैब ने फिंच को आउट किया. फिंच ने 49 गेंदों 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. राशिद खान ने उस्मान ख्वाजा(15) को 156 के कुल स्कोर पर आउट कर अफगानिस्तान को दूसरी सफलता दिलाई. स्टीवन स्मिथ (18) को जब तक मुजीब उर रहमान आउट करते तब तक देर हो चुकी है. डेविड वार्नर की नाबाद 89 रनो की पारी से ऑस्ट्रेलिया 38.2 ओवरों में 207 रनो के लक्ष्य को पुरा किया.