पहले मैंच में हार के बाद द. अफ्रीका का मुकाबला आज बांग्लादेश से

ख़बरे अभी तक। आज विश्व कप के अपने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ‘द ओवल’ के मैदान पर बांग्लादेश से टक्कर लेगा. यह मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 3 बजे star sports पर live प्रशारण किया जाएगा. पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड के हाथों 104 रनों से करारी हार झ्लनी पड़ी थी. इंग्लैंड के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी कप्तान फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक पर ही निर्भर दिखी और ड्यूमिनी, हाशिम अमला जैसे अनुभवी बल्लेबाज भी इस वर्ल्ड कप में अपने रंग में नही दिख रहे है जो कमाल दिखा सके. यही कमजोरी इंग्लैंड के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी में साफ देखने का मिली.
गेंदबाजो ने जरूर पिछले मैच में अच्छा किया था और इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक जाने से रोक दिया था. इस मैच में भी स्टेन की अनुपास्थिती में कागिसो रबादा और लुंगी नगिदी को तेज गेंदबाजी का भार उठाना होगा साथ ही स्पिन का जिम्मा होगा इमरान ताहिर के अनुभावी कंधो पर.

Image result for sa vs ban
अगर वहीं बांग्लादेश की बात की जाए तो वह अपने खिलाड़ियों की चोट से ही परेशान है तमीम इकबाल को कलाई में चोट है तो कप्तान मशरेफ मुर्तजा को भी मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत है वही महामदुल्लाह को कंधे में चोट है तो शाकिब अस हसन को पीठ की समस्या है. तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं.
यह टीम बड़ा उलटफेर करने का दम रखती है. बसरते वह खिलाड़ीओ के चोट से पार पा ले. बल्लेबाजी में तमीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, महामदुल्लाह और शाकिब टीम की ताकत हैं. तो गेंदबाजी में रहमान, अबु जायेद, मुर्तजा पर निर्भर है स्पिन का जिम्मा शाकिब के साथ मेहेदी हसन पर है.