2020 Mahindra Thar अगले साल होगी लॉन्च, जानिए ये पांच बातें जो इसको बनाती है खास

खबरें अभी तक। बीते कुछ दिनों पहले ही 2020 Mahindra Thar की खुफिया तस्वीर सामने आई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस नई SUV को 2020 में लॉन्च करने पर विचार कर रही है। जानकारी के अनुसार नया मॉडल 2020 Mahindra Thar के विजुअल और मैकेनिक में कुछ खास बदलाव किए गए हैं। कहा जा रहा है कि इस SUV को भारतीय बाजार में BS-6 नॉर्म्स के लागू होने के बाद ही लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल देखने में बेहद शानदार और अलग होगा। आईये अब हम आपको SUV से जुड़ी कुच खास जानकारी देते है-

2020 Mahindra Thar नए प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। रिपोर्ट्स की मानें तो Same नया प्लेटफॉर्म 2020 Mahindra Scorpio में भी दिया जाने की खबर सामने आ रही है। इतना ही नही बल्कि कंपनी अपनी दोनों SUV को एक साथ भारतीय बाजार में लॉन्च करने की सोच रही है। नया प्लेटफॉर्म मौजूदा मॉडल के तुलना में ज्यादा स्ट्रांग होगा, जिससे इन कारों की रोड हेंडलिंग और व्हीकल डायनेमिक्स और भी बेहतर हो जाएगी।

इतना ही नही बल्कि नई 2020 Mahindra Thar में नया काले रंग का डैशबोर्ड भी दिया गया है। यह अब टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही इसके राउंड सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स की जगह में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।वैसे इसे पहले के मुकाबले ज्यादा ग्लॉसी ब्लैक बनाया गया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिये जा सकते है।

तस्वीरों के अनुसार 2020 Mahindra Thar में नया स्टीयरिंग व्हील और नया इंस्ट्रूमेंट कलस्टर भी दिया जा रहा है, जो सेंटर में MID (मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) यूनिट के साथ उपलब्ध होगा। वहीं इसके स्टीयरिंग व्हील में ऑडियो और टेलिफोनिक के लिए बटंस भी दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि इसमें नया गियर लेवर भी दिया जा सकता है। अगर बात करें इसके कैबिन कि तो इसके कैबिन में नए सीट्स दिए जा सकते हैं, जो कि इसे अंदर से और भी शानदार लुक प्रदान करने में काफी मददगार साबित होंगे। इसके इस डिजाइन में और बदलाव करते हुए इसके रियर में साइड-फेसिंग बेंच सीट दी जा सकती है, जो इसे पहले के तुलना में ज्यादा खास बनाएगी। तस्वीरों के मद्देनजर देखा जाए तो नई Thar के फ्रंट में Jeep का 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हेडलैंप भी देखने को मिलने की संभावना है।

अगर बात करें इसके इंजन कि तो नई जेनरेशन Mahindra Thar में नया 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। वैसे अभी  इसको लेकर कोई भी आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई है। कंपनी की ये नई SUV BS-6 नॉर्म्स को फॉलो करने वाले इंजन के साथ thar Lovers लिए मार्किट में उतारी जाएगी। वहीं इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। इसमें स्टैंडर्ड 4-व्हील ड्राइव सिस्टम भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।