ओशेन थॉमस के आगे पाकिस्तान की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह हुई ढेर, वेस्टइंडीज की शानदार जीत

ख़बरे अभी तक। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में पाकिस्तान का सामना था वेस्टइंडीज से. क्रिकेट के महाकुम्भ में कुछ भी करने का दम रखने वाली वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को महज 105 रनों पर पूरी टीम को ताश के पत्तों की तरह ढेर कर दिया. युवा ओशाने थॉमस ने गेदों से ऐसा आग बर्षाया की पाकिस्तान की टीम एक के बाद एक गिरे विकटों से पार नही पा सकी.जबाब में 106 रनों के बेहद आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज महज 13.4 ओवरो में ही मैच समाप्त कर दिया.
इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया. पाकिस्तान की तरफ से पारी की शुरूआत की इमाम-उल-हक और फखर जमान ने और विंडीज की तरफ से विकेट लेने के सिलसिले की शुरुआत की शेल्डन कोटरेल ने महज 2 रनों पर इमाम-उल-हक को पवेलियन भेजा. रसेल ने फखर जमान (22) को 35 के कुल स्कोर पर चलता किया. फखर के आउट होने के बाद तो पाकिस्तान के विकेटों का ऐसा पतन शुरू हुआ की.
हैरिस सोहेल (8), बाबर आजम(22), कप्तान सरफराज अहमद (8), इमाद वसीम (1), शादाब खान (0), हसन अली (1), हफीज(16). एक समय में पाकिस्तान का स्कोर 9 विकेट पर 83 था और 100 का आंकड़ा भी मुश्किल दिख रहा था लेकिन वहाब ने तीन बड़े शॉट लगा कर टीम को 100 के पार पहुंचाया. थॉमस ने चार विकेट लिए. कप्तान जेसन होल्डर ने तीन, आंद्रे रसेल ने दो और विकेट के सिलसिले की शुरुआत करने वाले शेल्डन कोटरेल को एक सफलता हाथ लगी.

Image result for pak vs wi
106 रनों के बेहद आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को गेल ने तुफानी शुरूआत दी. लेकिन पहला झटका भी जल्दी लगा. 36 के कुल स्कोर पर शाई होप (11) पवेलियन लौटे. 46 के कुल स्कोर पर मोहम्मद आमिर ने डारेन ब्रावो को पवेलियन भेजा. लेकिन गेल ने आपना रफतार जारी रखा. 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ ही इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट भी हो गए. पर तब तक टीम अपने जीत का सफर तय कर चुकी थी. निकोलस पूरन ने 19 गेंदो में 34 रन बना कर रही सही कसर के पूरा किया और वेस्टइंडीज की टीम ने 13.4 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 108 रन बना लिए.