दिल्ली: ‘राहुल नहीं हारे EVM हारी है, वो कमान संभाले’

ख़बरें अभी तक। लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को लेकर नई दिल्ली में तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के घर के बाहर कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि राहुल गांधी नाराज हैं और उन्होंने अपना इस्तीफा वापस नहीं लिया है। जब तक वो इस्तीफा वापस नहीं लेते आमरण अनशन जारी रहेगा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल नहीं हारे EVM हारी है। वो कमान संभाले, नहीं तो यहीं जान दे देंगे।

कांग्रेस की परंपरा रही है कि कभी भी हार का ठीकरा किसी एक नेता पर नहीं फोड़ा जाता। इससे पहले भी सोनिया गांधी ने जब इस्तीफा दिया था तो कांग्रेस कार्यकर्ता उन्हें मनाने के लिए एआईसीसी पहुंच गए थे। कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने कहा कि हार सामूहिक होती है। किसी एक नेता की वजह से ऐसा नहीं होता है। जहां तक राहुल गांधी की बात है तो उनके प्रति नेताओं में सम्मान है। लोग आस्था रखते हैं।

हम नहीं चाहते हैं कि वो इस्तीफा दें। उन्होंने सही तरीके से अपना काम किया है और जहां तक हार की बात है तो यह राजनीति का हिस्सा है। वहीं एक अन्य नेता ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस को इसमें पहले पहल करनी चाहिए थी क्योंकि पहले जब भी कभी ऐसा हुआ है यहां के नेता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा ऐसे स्वीकार नहीं करती रही है।