पांचवी बार ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में नवीन पटनायक ने ली शपथ

खबरें अभी तक। आज बीजेडी अध्यक्ष नवीन पटनायक को ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. नवीन पटनायक इससे पहले भी चार बार ओडिशा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. एक बार फिर वह मुख्यमंत्री पद पर आसीन हो गए हैं. इस शुभ अवसर पर नवीन पटनायक  के साथ उनकी बहन और लेखिका गीता मेहता और नवीन पटनायक के बड़े भाई और उद्दयोगपति प्रेम पटनायक मौजूद रहे. नवीन पटनायक ने अपने शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और विभिन्न राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट-

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी नवीन पटनाक को बधाई देते हुए कहा कि ओडिशा के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेने पर नवीन पटनायक जी को बधाई. लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में उन्हें और उनकी टीम को शुभकामनाएं. मैं ओडिशा की प्रगति के लिए केंद्र से पूर्ण सहयोग का आश्वाशन देता हूं.

आपको बता दें कि नवीन पटनायक आज पांचवी बार ओडिशा के सीएम बनने जा रहे हैं और इस कार्यकाल के खत्म होने पर वह एक नया रिकॉर्ड भी बनाएंगे. बता दें कि इस कार्यकाल को पूरा करने के बाद वह देश में सबसे अधिक समय तक मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी बना लेंगे. इससे पहले यह रिकॉर्ड सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग के पास है. वह 24 साल तक मुख्यमंत्री पद पर आसीन रह चुके हैं.