Tata Altroz टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानिए इसकी स्पेशलिटी

खबरें अभी तक: जल्द ही Tata Motors इस साल देश में अपनी प्रीमियम हैचबैक Altroz लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि कंपनी ने इस प्रीमियम हैचबैक के नाम की घोषणा 2019 Geneva Motorshow के दौरान की थी। वहीं अब यह कुछ ही महीनों में भारत में लॉन्च की होने की संभावना है। अगर बात करें इसके कलर कि तो इसको 2019 Altroz को समान yellowish-gold शेड में स्पॉट किया गया है। जिसे Geneva में पेश किया गया था। साथ ही हाल ही में Tata Altroz टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। बता दें कि इसे Geneva Motor Show में पेश किया गया था। ऐसे में कहा जा रहा है कि भारतीय स्पेसिफिकेशन मॉडल वैश्विक स्पेसिफिकेशन Altroz जैसा ही समान होगा। आपको बता दें कि टेस्टिंग के समय दिखा टॉप-स्पेक वेरिएंट दिखाया है। वहीं इसमें LED लाइटिंग पर LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED DRLs, इलेक्ट्रिकली ऑपरेबल ORVMs के साथ टर्न लाइट्स और LED टेललैंप्स दिए गए हैं।

आपको बता दें कि Tata Altroz को कंपनी के नए ALFA Agile Light Flexible Advanced (ALFA) आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और साथ ही यह पहला ऐसा मॉडल है जिसे नए प्लेटफॉर्म पर अंतर्गत बनाया जा रहा है। डिजाइनिंग के बारें में बताए तो इसमें कंपनी का नया Impact Design 2.0 philosophy का इस्तेमाल किया जाएगा। ये Tata की Harrier में इस्तेमाल किया गया है।

तस्वीरों के हिसाब से कार के केबिन की जानकारी सामने नहीं आई हैं वहीं फिर भी यह माना जा रहा है इसमें समान वही एक्सटीरियर और इंटीरियर दिया जा सकता है। जो Geneva में शोकेस कराया गया था। वहीं अनुमान लगाया जा रहा हैं कि फीचर्स के तौर पर इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के सात Apple CarPlay और Android Auto, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और दूसरे प्रीमियम फीचर्स का एक पैकेज दिया जा सकता है।

पावर स्पेशलिटी के बारे बताए तो Tata Altroz में Nexon वाला पावरट्रेन दिया जा सकता है इतना ही नही बल्कि इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। ये दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होंगे। भारत में आने के बाद इस कार का मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Honda Jazz और Hyundai i20 से होगा।