कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, हार पर होगा मंथन

खबरें अभी तक: लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की आज बैठक है। बता दें कि इस बैठक में हार के कारणों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। बैठक सुबह करीब 11 बजे पार्टी मुख्यालय में शुरु हो जाएगी। सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेश कर सकते हैं।

साथ ही आपको बता देते है की पार्टी के कई स्थानीय नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। वहीं ओडिशा में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी है।

जैसा कि आप सभी जानते है कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह 52 सीटों तक ही सिमटी रह गई। 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जता रही थी। लेकिन सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया। इस चुनाव में बीजेपी ने अकेले 303 सीटें जीती हैं। वहीं एनडीए को 352 सीटें मिली हैं।