संसदीय दल की बैठक आज, नरेंद्र मोदी को चुना जाएगा नेता

खबरें अभी तक: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी ने सरकार गठन की तैयारी तेज कर दी है। आपको बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने वाले अपने सभी सांसदों को आज दिल्ली में होने वाली एनडीए की बैठक में बुलाया है। वहीं आझ बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना जाना है। इस बैठक के बाद नरेंद्र मोदी अपने घटक दलों के साथ भी वार्ता करेंगे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोजपा के रामविलास पासवान समेत एनडीए के तमाम नेता आज दिल्ली पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद शुक्रवार शाम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ ही सभी मंत्रिपरिषद सदस्यों ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपा दिया है। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार करते हुए सभी से नई सरकार के गठन तक कामकाज संभालने का आग्रह किया गया।  जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया है। अब वह शपथ लेने तक कार्यवाहक पीएम के तौर पर जिम्मेदारियां संभालेंगे।

बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है कि सभी दलों की बैठक 25 मई को शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में बुलाई गई है। इसी के साथ आज ही मंत्रीमंडल और पोर्टफोलियो को लेकर भी एक बैठक की जानी है। इस बैठक को अमित शाह देखेंगे और एनडीए के सभी नेताओं से इस पर मुलाकात करेंगे।