उत्तर प्रदेश में वाराणसी और गोरखपुर सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला, जानिए कौन-कौन हैं उम्मीदवार ?

खबरें अभी तक। आज देश में अंतिम चरण में मतदान होने हैं और इन सब के परिणाम 23 मई को आने हैं. चलिए बात करते हैं देश के सबसे ज्यादा जंसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश की. आज यानी अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान होने हैं और सुबह से ही मतदान होना प्रारम्भ हो गया है. चलिए जानते हैं उत्तर प्रदेश में इन 13 सीटों में से कौन-कौन सी सीट है अहम और कौन-कौन हैं यहां से उम्मीदवार-

सबसे पहले बात करते हैं वाराणसी की– इस सीट को सबसे अहम इसलिए माना जा रहा है क्योंकि इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर पीएम मोदी खड़े हैं और उनके विपक्ष में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के तौर पर अजय राय को इस सीट से टिकट दिया है, हालांकि पहले इस सीट से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर कयास लगाई जा रही थी लेकिन बाद में कांग्रेस ने अजय राय को टिकट दिया है. आपको बता दें कि अजय यादव भी पहले बीजेपी के उम्मीदवार भी रह चुके हैं. तो वहीं सपा-बसपा ने इस सीट से सपा उम्मीदवार के तौर पर शालिनी यादव को टिकट थमाया है इससे पहले तेज बहादुर को इस सीट से सपा ने अपने उम्मीदवार के तौर पर उतार था लेकिन इस मामले में विवाद हो गया था जिसके बाद से तेज बहादुर का पर्चा रद्द कर दिया गया था.

गोरखपुर-  गोरखपुर सीट में भी इस बार मुकाबला देखने लायक होगा इस सीट पर भी आज ही मतदान होना है. इस सीट से बीजेपी ने इस बार  फिल्म अभिनेता रवि किशन को उम्मीदवार बनाया है और उनके विपक्ष में कांग्रेस ने गोरखपुर सीट पर मधूसूदन तिवारी को मैदान में उतारा है तो वहीं सपा बसपा ने अपने उम्मीदवार के तौर पर इस बार सपा ने प्रवीण निषाद की जगह रामभुआल निषाद को प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि इस इससे पहले हुए उपचुनावों में इस सीट से सपा-बसपा के उम्मीदवार ने जीत हांसिल की थी.