हिमाचल प्रदेश: देश के पहले वोटर श्याम सरन नेगी ने कल्पा में डाला वोट

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है, वहीं किन्नौर के कल्पा में देश के पहले वोटर श्याम शरण नेगी ने वोट डाला है। श्याम शरण नेगी 102 साल हैं. वोट से पहले चुनाव आयोग ने उनका स्वागत किया. मंडी में सीएम जयराम ठाकुर ने परिवार संग डाला वोट। मुरहाग स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया. सीएम जयराम ठाकुर ने पत्नी साधना ठाकुर के साथ इस पोलिंग बूथ पर मतदान किया. इससे पहले सीएम की मां ने भी वोट डाला है. हिमाचल में अब तक करीब 15 फीसदी मतदान हुआ है. कांगड़ा में 18%, कुल्लू में 15% और हमीरपुर में 12%, शिमला में 13.5 % वोटिंग हुई है।

वहीं हमीरपुर में प्रेम कुमार धूमल, उनके बेटे अनुराग ठाकुर ने परिवार के साथ वोट डाला। कांग्रेस के नेता आनंद शर्मा ने शिमला में वोट डाला है। सैनिक रेस्ट हाउस लॉंगवुड पोलिंग बूथ में उन्होंने अपने मत का प्रयोग किया है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा उपनेता हैं आनंद शर्मा। हमीरपुर में सुबह 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं, कांगड़ा में सबसे अधिक 18 फीसदी वोटिंग हुई है। यहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है।

कुल्लू ज़िला में 9 बजे तक 15 प्रतिशत मतदान हुआ है. सबसे अधिक मतदान मनाली के शलीण में 31% प्रतिशत मतदान हुआ है। लोकसभा चुनावों में मतदाताओं में काफी उत्साह है। हिमाचल प्रदेश में अब तक 9 मतदान केंद्रो में EVM मशीनों में गड़बड़ी आई है। खराब मशीनों को बदला गया है। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी है।

शिमला में जुब्बल के ढाडी गुन्सा मतदान केंद्र में विवाद, वोटर स्लीप लेकर मतदान करने पहुंचे थे लोग, चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने वोट डालने से रोका , करीब 2 दर्जन लोग बिना वोट दिए लौटे, कोई भी आई कार्ड लेकर नहीं आए थे मतदाता, लोगों ने अधूरी जानकारी देने का लगाया आरोप।

सोलन के दून विधानसभा क्षेत्र से विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने किया मतदान, परमजीत सिंह पम्मी ने परिवार समेत लेही गांव के पोलिंग बूथ पर मतदान किया है. हिमाचल प्रदेश के मंडी, कुल्लू और शिमला में कई जगह ईवीएम मशीनें खराब होने की खबर, कुल्लू ज़िला में आधा दर्जन पोलिंग वूथ पर ईवीएम खराब, सुबह साढ़े छः बजे से लोग लाइनों में खड़े हैं।

आधा दर्जन पोलिंग बूथ पर देरी से मतदान शुरू हुआ है। गांधी नगर, कहुधार, सराई, आईटीआई शमशी, पोलिंग स्टेशन पर देरी से शुरू हुआ मतदान। हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की चार सीटों के लिए रविवार को वोटिंग शुरू हो गई है। चारों सीटों पर वोटरों की कतारें लगनी शुरू हो गई हैं। हिमाचल विधानसभा के स्पीकर राजीव बिंदल ने परिवार संग वोट डाला है।