अंतिम चरण के लिए वोटिंग शुरू, मोदी सहित कई नेताओं कि किस्मत पर होगा फैंसला

ख़बरें अभी तक । लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए आज वोटिंग शुरू हो गई है. देशभर में आज 8 राज्यों की 59 सीटों के लिए मतदान किया जाना है. इसके साथ ही पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद होगी. इस चरण में बिहार की 8, झारखंड की 3, मध्यप्रदेश की 8, उत्तरप्रदेश की 13, बंगाल की 9, हिमाचल प्रदेश की 4, पंजाब की 13 और चंडीगढ़ की 1 सीट पर मतदान है। मध्य प्रदेश  की देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा सीट पर वोटिंग है।

रविवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है. देश के कई बड़े नेताओं ने भी आज इस महापर्व में अपने मत का प्रयोग किया. बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं ने मतदान किया.

बंगाल में लगातार 6 चरणों में हुई हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने यहां केंद्रीय सुरक्षाबलों की 710 टुकड़ियां तैनात की हैं। अंतिम चरण में शत्रुघ्न सिन्हा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, अनुराग ठाकुर, भोजपुरी अभिनेता रविकिशन, सनी देओल, सुखबीर बादल, हरसिमरत कौर सहित कई नेताओं की किस्मत दांव पर है.