जानिए, इतिहास के पन्नों में क्यों है आज का दिन खास ?

खबरें अभी तक। इतिहास के पन्नों में आज के दिन यानी 18 मई को क्यों याद किया जाता है ? चलिए हम आपको इस खबर के जरिए बताते हैं- अगर हम बात करें अपने इतिहास की तो वो तो बहुत ही लंबा है और इस पूरे इतिहास को अगर हम आपको बताएंगे तो शायद आपका भी मन इस खबर को पढ़ने में ना लगे. इसलिए हम आपको कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में बताने जा रहे हैं. इतिहास में आज का दिन हमारे देश भारत के लिए बेहद ही अनमोल है क्योंकि आज ही के दिन भारत ने परमाणु संपन्न देशों में अपनी जगह बनाई थी. 18 मई 1974 को भारत ने राजस्थान के पोखरण में अपने पहले भूमिगत परमाणु बम परीक्षण किया और इस परिक्षण का नाम स्माइलिंग बुद्धा दिया गया और इसी के साथ भारत परमाणु शक्ति संपन्न देशों में शामिल हो गया.

अब बात करते हैं आज के दिन बॉलीवुड में क्या कुछ रहा खास-

आज ही के दिन साल 1912 में पहली भारतीय फीचर लेंथ फिल्म श्री पंडुलिक रिलीज हुई थी. यही नहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज ही के दिन फिल्म अभिनेत्री रीमा लागू का भी निधन हुआ था.

राजनीति-

राजनीति में आज का दिन बेहद ही खास है क्योंकि आज ही के दिन भारत के 12वें प्रधानमंत्री श्री एच. डी. देवेगौड़ा का जन्म हुआ था. एच.डी. कर्नाटक के 14वें मुख्यमंत्री भी रहे हैं. 30 मई 1996 में उन्होंने भारत के 12वें पीएम के रुप में शपथ ली थी.