हिमाचल में आज थमेगा चुनाव प्रचार, कांग्रेस और बीजेपी ने झोंकी ताकत

ख़बरें अभी तक: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव का प्रचार शुक्रवार को थम जाएगा। वहीं दोनों राजनीतिक पार्टियों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों पीएम मोदी ने मंडी में जनसभा को संबोधित किया और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कुल्लू में चुनावी जनसभा की, वहीं, कांग्रेस से नवजोत सिंह सिद्धू और आज राहुल गांधी सोलन में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि हिमाचल में लोकसभा की कुल 4 सीटों पर मतदान होने हैं।

जानिए, कौन कहां से है उम्मीदवार

शिमला लोकसभा सीट से बीजेपी से सुरेश कश्यप और कांग्रेस से धनीराम शांडिल के बीच कड़ा मुकाबला है।

मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी ने दोबारा रामस्वरुप शर्मा पर दांव खेला है,और कांग्रेस की तरफ से सुखराम के पोते आश्रय शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

कांगड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी ने किशन कपूर को टिकट दिया है और कांग्रेस ने पवन काजल को टिकट दिया है।

हमीरपुर लोकसभा सीट जिसे हिमाचल की हॉट सीट माना जा रहा है बीजेपी ने अनुराग ठाकुर को चौथी बार मैदान में उतारा है, और कांग्रेस की तरफ से रामालाल ठाकुर चुनावी मैदान में है।

 

शुक्रवार को भाजपा का कोई केंद्रीय नेता प्रदेश में नहीं रहेगा, वहीं, आखिरी दिन सीएम जयराम ठाकुर ही भाजपा की ओर से कमान संभालेंगे। आपकों बता दें कि हिमाचल की चारों सीटों पर 19 मई को मतदान होना है। इसके लिए चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं।
पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। ट्रेनिंग के बाद मतदान कर्मचारियों को रवाना किया जा रहा है। पुलिस पार्टियों के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती शुरू हो गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने बताया कि दुर्गम क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर से भी पोलिंग पार्टियों को पहुंचाया जाएगा। बता दें कि जिला निर्वाचन अधिकारियों से मतदान केंद्रों की स्टेटस रिपोर्ट भी मांग ली है।