Happy Birthday Madhuri Dixit: जानिए कैसा रहा माधुरी दीक्षित का फिल्मी सफर ?

खबरें अभी तकर। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस व डांसिंग क्वीन माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है। माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था. माधुरी दीक्षित का यह 52वां जन्मदिन है. अगर बात करें इनके करियर की तो वो किसी से बी छिपा नहीं है. माधुरी दीक्षित ने दर्जनों प्रतिष्ठित अवार्डस जिते हैं उनमें पद्म श्री पुरस्कार भी शामिल है. साथ ही आपको ये भी बता दें कि माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा की ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें 14 बार फिल्मफेयर पुरस्कार का नामंकन मिला, जिनमें से चार बार वो विजेता रही हैं. चालिए जानते हैं कैसा रहा माधुरी दीक्षित का एक मशहूर एक्ट्रेस बनने का सफर-

Image result for माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित की 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में उन्होंने अपने से 21 साल बड़ी उम्र के एक्टर ‘विनोद खन्ना’ के साथ इस फिल्म में काम किय. माधुरी दीक्षित की इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के एक सीन ने तहलका मचा दिया था जिसके बाद उनके इस सीन की खूब आलोचना भी हुई थी. फिर माधुरी दीक्षित का नया अंदाज दर्शकों के सामने आया. फिल्म ‘तेजाब’ में माधुरी दीक्षित के एक दो तीन….  वाले गाने के बाद से माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड में अच्छा रिस्पांस मिलना शुरु हो गया.

Image result for माधुरी दीक्षित

‘तेजाब’ फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग के लिए उन्हें ‘फिल्मफेयर अवार्ड’ से नवाजा गया.  फिल्म इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित की जोड़ी अनिल कपूर और संजय दत्त के साथ जयादा भाती थी. माधूरी दीक्षित ने अभिनेता अनिल कपूर के साथ कई फिल्में भी की. फिल्म इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित का नाम अनिल कपूर व संजय दत्त के साथ जोड़ा गया लेकिन ये रिश्ते ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाये. इसके बाद माधुरी दीक्षित की शादी डॉ. श्रीराम नेने के साथ 1999 में हुई थी उनके दो बच्चे भी हैं जिनका नाम रियान और एरिन नेने है.

Image result for माधुरी दीक्षित family

Add your comment

Your email address will not be published.