सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को हराकर , प्लेऑफ में अपने स्थान को किया सुनिश्चित

ख़बरे अभी तक । आईपीएल-2019 के कल गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये मुंबई इंडियंस और हैदराबाद के बीच इस मुकबाले में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 163 रनों का लक्ष्य दिया. रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने भी निर्धारित 20 ओवर में 162 रन ही बना पाई. जिस के बाद यह मैच सुपर ओवर के रोमांच में बदल गया.
सुपर ओवर के इस रोमांच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम कुल 8 रन ही बना पाई. जवाब में मुंबई के लिए पंड्या ने पहली गेंद पर छक्का लगाकर तीन गेंद में ही 9 रन के साथ मुंबई के लिए जीत सुनिश्चित की. साथ ही मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के टॉप 4 में अपने स्थान को किया सुनिश्चित.
इससे पहले मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. मुंबई के लिए ओपनिंग में आए कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने टीम को एक सधी हुई शुरआत दी. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा 24 रन बनाकर 5वें ओवर में खलील अहमद के शिकार बने.
सूर्यकुमार यादव और डि कॉक ने दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की. लेकिन सूर्यकुमार भी 17 गेंदों पर 23 रन बनाकर चलते बने. मुंबई को कई मैचों में तेज तर्रार पारी खेलकर विशाल स्कोर दिलाने वाले हार्दिक पंड्या इस मैच में सिर्फ 18 रन ही बना सके.
हालाकिं डि कॉक एक छोर पर खडे़ रहे. क्विंटन डी कॉक के नाबाद 69 रनों के दम पर मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 5 विकेट खोकर 163 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम के लिए ऋद्धिमान साहा और मार्टिन गप्टिल ने टीम को तेज-तर्रार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए चार ओवरों में ही 40 रन जोड़ डाले.
लेकिन जसप्रीत बुमराह ने साहा(25) और मार्टिन गप्टिल(15) की पारी का अंत किया. क्रुणाल पंड्या ने केन विलियमसन (3) को आउट कर हैदराबाद की सांसे रोकने का काम किया पर दूसरे छोर से मनीष स्कोरबोर्ड चलाने में लगे रहे. विजय शंकर(12) व अभिषेक शर्मा (2) भी मनीष का साथ नहीं दे सके.
वहीं मनीष को नबी का साथ मिला और इस साझेदारी ने मैच की दिशा भी पलटी. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके और मनीष के 47 गेंदों पर नाबाद 71 रन साथ नबी के 20 गेंदों पर 31 रनों की पारी ने मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया.
आखिरी ओवर में नबी के आउट होने के बाद मनीष ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच को सुपर ओवर में भेज दिया. और सुपर ओवर के इस रोमांच में हैदराबाद को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा.