देश में कई जगह पर ईवीएम खराब होने से लोगों को हुई परेशानी, मतदान में हुई देरी

ख़बरे अभी तक। लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल सोमवार की सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई. देशभर में बड़ी तादाद में लोग बूथ पर पहुंचकर लोकतंत्र के इस महोत्सव में हिस्सा लेने को बेताब दिखे. लेकिन, मतदाताओं को उस वक्त परेशानी का सामना पड़ा जब देश के कई स्थानों पर ईवीएम ने काम करना बंद कर दिया. इसके बाद मतदान केंद्रो के बाहर लंबी लाईने देखने को मिली, साथ ही मतदान में हुई देरी.

उधर 9 राज्यों के 72 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ, साथ ही ईवीएम खराब होने का सिलसिला भी , यूपी के झांसी से लेकर पश्चिम बंगाल के बोलापुर तक अलग-अलग पोंलिग बूथ पर ईवीएम खराब होने की खबर मिली. सबसे ज्यादा ईवीएम खराब होने की ख़बर यूपी के पोंलिग बूथों पर देखने को मिली.

Image result for evm machineयूपी में 13 सीटों पर मतदान शुरू होते ही झांसी के सरस्वती बाल मंदिर में ईवीएम खराब होने की खबर के साथ, झांसी के ही बूथ नंबर 315 व अकबरपुर के पुखरायां के बूथ संख्या 296, और लखीमपुर के करदहिया गांव में बूथ नंबर 137 पर ईवीएम खराब होने के चलते मतदान रोकना पड़ा है. कानपुर में भी मे एक बूथ पर ईवीएम में आई खराबी की वजह से वोटिंग आधा घंटे लेट शुरू हुई.
उधर, बिहार में भी दरभंगा के रामेश्वरी लता संस्कृत महाविद्यालय के बूथ संख्या 102 पर ईवीएम खराब होने के कारण लोगों को मतदान करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. पश्चिम बंगाल के बोलापुर में बूथ नंबर 286/184 और 286/185 ईवीएम खराब तो झारखंड के पलामी के लोईंगिया गांव के मतदान केन्द्र नंबर 247 पर मॉक पोलिंग के बाद मतदान शुरू किया गया । वही हमीरपुर में बूथ नंबर 111 ईवीएम खराबी के चलते मतदान रोकना पड़ा. इस प्रकार ईवीएम खराब होने के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में समय-समय पर मतदान रोकना पड़ा.