भिवानी में मायावती ने जनसभा को किया संबोधित, भाजपा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

ख़बरें अभी तक। बसपा सुप्रीमो मायावती ने रक्षा सौदों में भ्रष्टाचार की बात कहकर भाजपा पर हमला किया है। भिवानी में आयोजित तीन संसदीय क्षेत्रों के बसपा व गठबंधन दल लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने पहुंची मायावती ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ा है। जिसका प्रभाव से देश के रक्षा सौदे भी अछूते नहीं रहे।

मायावती ने भारी भीड़ के बीच भाजपा पर पूंजीपतियों व धन्ना सेठों की मदद करने वाली पार्टी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी व जीएसटी के कारण देश में गरीबी व बेरोजगारी बढ़ी है, जिससे छोटे व मध्यम स्तर के व्यापार ठप्प हुए हैं। जिसका प्रभाव अर्थव्यवस्था पर भी पड़ा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने प्राईवेट सैक्टर की नौकरियों में आरक्षण व्यवस्था को ठप्प करके पूंजीवाद को बढ़ावा देने का काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री ने मेहनतकश व पिछड़े लोगों के लिए जो वायदे किए थे, उनका एक चौथाई भी हकीकत में पूरा नहीं हो पाया। क्योंकि भाजपा सरकार ने अपना अधिकत्तर ताकत व समय पूंजीपतियों व धन्ना सेठों को लाभ पहुंचाने के लिए लगाया।

भाजपा व प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा कि सत्ताधारी दल की नाटकबाजी अब काम नहीं आने वाली तथा न ही चौकीदारी की नाटकबाजी भाजपा को बचा पाएगी। सभी छोटे-बड़े चौकीदार भाजपा सरकार को नहीं बचा पाएंगे। उन्होंने भाजपा पर पूंजीवादी, संकीर्ण, आरएसएसवादी व जातिवादी होने का आरोप भी लगाया।

मायावती ने न केवल भाजपा, बल्कि कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि लंबे समय तक कांग्रेस ने देश पर राज किया, परन्तु आर्थिक रूप से कमजोर किसान व पिछड़े वर्गो के कानूनी अधिकारों की रक्षा करने में कांग्रेस विफल रही, जिसके चलते 14 अप्रैल 1984 को बहुजन समाज पार्टी का गठन उन्हे करना पड़ा। यदि कांग्रेस वंचित वर्गो के लोगों के लिए काम करती तो अन्य पार्टियों का गठन नहीं होता।