पीएम नरेंद्र मोदी इंदौर से लड़ें लोकसभा चुनाव, इंदौर के बीजेपी नेताओं ने भेजा प्रस्ताव

खबरें अभी तक: हाल ही में खबर आई हैं कि मध्य प्रदेश भाजपा की इंदौर इकाई द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंदौर से प्रत्याशी बनाने की मांग पार्टी नेतृत्व से की गई है। इसका एक प्रस्ताव पास कर दिल्ली भी भेजा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक इंदौर की कोर कमेटी में मोदी की उम्मीदवारी पर चर्चा  की गई। जिसके बाद इस बारे में एक प्रस्ताव मंजूर कर केंद्रीय नेतृत्व के पास भेज दिया गया है। बता दें कि इंदौर भाजपा का गढ़ माना जाता है।

आपको बता दें कि लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन पिछले 30 वर्षों से लगातार चुनी जाती रही हैं। लोकसभा में वे आठ बार इंदौर का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। लेकिन इस बार पार्टी ने अभी तक उनकी उम्मीदवारी का कोई एलान नहीं किया है। वहीं प्रदेश संगठन ने इंदौर से सुमित्रा महाजन का सिंगल नाम केंद्रीय समिति के पास भेजा था लेकिन पार्टी ने अभी इंदौर को पर चुप्पी साधी हुई है।

जानकारी के मुताबिक लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कलराज मिश्र की तरह सुमित्रा महाजन का भी टिकट कटने की संभावना है। क्योंकि वे 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुकी हैं। साथ ही इंदौर भाजपा के एक वर्ग ने उनकी उम्मीदवारी का भी विरोध किया है। सूत्रों से खबर आई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इंदौर के बारे में सुमित्रा महाजन से बात करके इस बारें में निर्णय लेंगे।