हिसार में 60 फुट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, बचाव अभियान जारी

खबरें अभी तक: हरियाणा के हिसार के जिले के एक गांव में 60 फुट गहरे बोरवेल में फंसे डेढ़ साल के बच्चे को बचाने का प्रयास लगातार जारी है। बता दें कि बच्चा इस बोरवेल में पिछले 41 घंटे से फंसा हुआ है। उसे बाहर निकालने के लिए गुरुवार की देर रात तक अभियान जारी रहा। बच्चा बुधवार को बोरवेल में गिरा गया था।

बता दें कि बोरवेल में 60 फ़ीट की गहराई पर फंसे नदीम को बाहर निकालने का काम आखरी चरण में है। आर्मी और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाये हुए है। बोरवेल से 20 फ़ीट की दूरी पर करीब 60 फ़ीट गहरा गड्ढा करने कर बाद अब टनल बनाने का काम चल रहा है जो बोरवेल के गड्ढे और इस 60 फ़ीट के गड्ढे को जोड़ेगा। यह टनल बोरवेल के गड्ढे में 56 फ़ीट पर आकर कनेक्ट करेगी।

इसके बाद 60 फ़ीट पर फंसे नदीम को सेना के जवान बाहर निकाल लेंगे। इसके लिए 15 फ़ीट की टनल बनाई जा चुकी है। मिट्टी गीली होने के चलते अब आगे की टनल बनाने में खासी मशक्कत करनी पढ़ रही है। ह्यूमन चैन बनाकर एक एक तसला मिट्टी बाहर निकाली जा रही है।

वहीं डॉक्टर्स की टीम कैमरों के जरिये नदीम पर नज़र बनाये हुए है। स्थिति उसकी स्टेबल बताई जा रही है। कल शाम को बिस्कुट और जूस भी दिया गया था।