जेईई मेन एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

खबरें अभी तक: नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी (NTA) आज आधिकारिक वेबसाइट पर JEE Main (II) अप्रैल एग्‍जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर चुकी है। उम्‍मीदवार jeemain.nic.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

वहीं हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्‍मीदवारों को अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड/जन्‍मतिथि एंटर करना होगा। एडमिट कार्ड पर परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र आदि की जानकारी दी गई होगी। हाल ही में NTA ने नोटिफिकेशन जारी कर JEE Main April exam की नई तारीखों की घोषणा की थी। बता दें कि लोकसभा चुनाव होने के कारण परीक्षा की तारीख में बदलाव किए गए हैं।

नये शेड्यूल के अनुसार JEE Main April exams परीक्षा 7 अप्रैल से शुरू की जाएगी।  7 अप्रैल को B. Arch/ B. प्‍लानिंग का पेपर 2 का आयोजन किया जाएगा।  वहीं पेपर 1 की परीक्षा 8, 9, 10, 12 अप्रैल को तय की गई है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड JEE Main एग्‍जाम की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं। होमपेज पर आपको लॉगइन का विकल्‍प नजर आएगा। यहां आप अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर आदि एंटर करें और मेन पेज पर जाएं। मेन पेज पर जाकर एडमिट कार्ड के लिए दिए गए लिंक पर क्‍ल‍िक करें। आपका एडमिट कार्ड स्‍क्रीन पर आ जाएगा। उसे डाउनलोड करें और उसका प्रिंट लें।