जम्मू कश्मीर में सेना की बड़ी कार्रवाई, पुलवामा के मास्टरमाइंड को किया ढेर

खबरें अभी तक: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया है। खबरों के मुताबिक इन मृतकों में जैश कमांडर मुदस्सिर भी शामिल है।वहीं आपको बता दें कि मुदस्सिर पुलवामा हमले की साजिश रचने वाले आतंकियों में से एक था। खुफिया सूत्रों के अनुसार 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के लिए मुदस्सिर ने ही आईडी प्लांट किया था।

मुदस्सिर एक साल पहले ही जैश में शामिल हुआ था। इससे पहले वह जैश का ओवरग्राउंड वर्कर भी रहा है। जांच एजेंसियों के मुताबिक मुदस्सिर ने आतंकी कामरान के साथ मिलकर पुलवामा हमले के लिए एक आईडी किट बनाई थी। ये किट खास तरह से गाड़ी के ज़रिए आत्मघाती हमला करने के लिए बनाई गई थी। सुरक्षाबलों ने कामरान को पुलवामा हमले के तुरंत बाद ही मार गिराया था।

वहीं आपको बता दें कि मुदस्सिर पुलवामा से ग्रेजुएशन और इलेक्ट्रीशियन का डिप्लोमा कर चुका है। मुदस्सिर 2017 में अजहर मसूद के आतंकी संगठन जैश से जुड़ा था। 14 फरवरी को हमले से पहले वह लगातार फिदायीन आदिल अहमद डार के संपर्क में था। बताया जा रहा हें कि फरवरी 2018 में आर्मी कैंप पर हुए हमले में भी मुद्दसिर शामिल था।