अगर हमने पेड़ पर बम गिराए तो पाकिस्तान ने क्यों कि जवाबी कार्रवाई: बीएस धनोआ

खबरें अभी तक: Air Strike  पर हो रही राजनीति लगातार चर्चा का बड़ा मुद्दा बना हुआ है। इसी के चलते वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने अपने बयान में साफ कर दिया है कि जहां पर बम गिराने के लिए ऑपरेशन किया गया था, वहीं पर बम गिराया गया है। हमने जंगल में बम नहीं गिराए, बिल्कुल निशाने पर बम जा गिरा था। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि कितने लोग मरे, इसका आकलन करना उनका काम नहीं है।

वहीं आपको बता दें कि सेना प्रमुख धनोआ से पूछा गया कि कितना नुकसान हुआ, कितने लोग मारे गए, इस पर उन्होंने जवाब में कहा कि यह सरकार बताएगी।  यह हमारा काम नही है। उन्होंने कहा कि हम एक लक्ष्य लेकर गए थे। लक्ष्य पर सटीक निशाना साधा और वहीं पर बम गिराया गया। जिसके लिए पहले ही योजना बनाई जा चुकी थी।

वायु सेना प्रमुख ने आगे बताया कि हमारे सभी फाइटर प्लेन हर काम के लिए पूरी तरह सक्षम हैं। सभी को अपग्रेड किया जा चुका है। यह प्रक्रिया निरंतर चलती रहती है। ऑपरेशन के लिए हम यह तय करते हैं कि किस फाइटर प्लेन से हमें अपने काम को अंजाम देना है। उन्होंने कहा कि जब विरोधी हमारे इलाके में घुसने की कोशिश करते हैं तो हमारे पास जो भी एयरक्राफ्ट समय पर उपबल्ध होते हैं। उसका उपयोग किया जाता है। उस समय यह नहीं सोचा जाता है कि कौन से फाइटर प्लेन से हमला करना है।

विंग कमांडर अभिनंदन पर बातचीत में धनोआ ने कहा कि यदि वह मेडिकल तौर पर फिट रहेंगे, तो उन्हें फिर इसकी इजाजत दी जाएगी। अभी उनकी मेडिकल जांच हो रही है. अंतिम रिपोर्ट आने पर ही फैसला लिया जाएगा।  वहीं वायु सेना प्रमुख का यह बेहद ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के कई नेताओं ने ये कहा था कि जंगल में बम गिराया गया है, न कि जहां बताया जा रहा है। वायु सेना ने इन खबरों का खंडन करते हुए जवाब दिया है।