पाकिस्तान के मंत्री की अतरंगी मांग इमरान खान को मिले नोबेल शांति पुरस्कार

खबरें अभी तक: जैसे कि आप सभी जानते हैं कि भारत के दबाव और अंतरराष्ट्रीय गोलबंदी के चलते पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कर दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इसे अपनी शांति की ओर उठाए कदम के रूप में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेश कर रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि आतंकवाद के खिलाफ इमरान खान जिस तरह से चुप्पी साधे हुए हैं उससे साफ मालुम होता हैं कि उनका असली चेहरा कुछ ओर हैं। पाकिस्तान पर यह कहावत बिल्कुल सटीक बैठती हैं कि हाथी के दांत खाने के कुछ ओर दिखाने के कुछ ओर। वहीं  इमरान खान की सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किये जाने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने संसदीय सचिवालय में एक प्रस्ताव दिया है।

साथ ही आपको बता दें कि सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने प्रस्ताव में कहा है कि इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाई है। इसलिए वह नोबेल शांति पुरस्कार के  हकदार हैं।

जैसे कि आप सभी जानते हैं 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हमले को अंजाम दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। उसके बाद 26 फरवरी को भारत ने पुलवामा का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई की थी।

अंत में भारत के दबाव के चलते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 फरवरी को खुद अभिनंदन को छोड़ने की बात कही थी। जिसके बाद अभिनंदन कल स्वदेश लौटे। इसे तनाव कम करने की तरफ एक बड़ा कदम माना जा रहा हैं।  वहीं आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना सीमा पर लगातार सीजफायर का उलंघन कर रही है। इस गोलीबारी में चार आम लोगों की मौत भी हो चुकी है।