हरियाणा: परिवहन मंत्री के हलके में सरकार की पोल खोलेंगे रोडवेजकर्मी

ख़बरें अभी तक। हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी अब अब परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के हलके में गांव-गांव जाकर सरकार की पोल खोलेंगे। इसके लिए रोडवेज की तालमेल कमेटी प्रदेश के सभी डिपुओं में पहुंचकर कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई जा रही हैं। इसी कड़ी में कमेटी के वरिष्ठ सदस्यों ने दादरी डिपो में कर्मचारियों की मीटिंग लेकर सरकार के खिलाफ रोष जताया और कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई। साथ ही 10 मार्च को इसराना में होने वाले रोडवेज बचाओ, रोजगार बचाओ सम्मेलन को लेकर रणनीति तैयार की।

दादरी बस स्टैंड स्थित चालक प्रशिक्षण स्कूल में हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य अनूप सहरावत, ओमप्रकाश ग्रेवाल व नरेंद्र दिनोद द्वारा संयुक्त रूप से कर्मचारियों की मीटिंग को संबोधित किया। कमेटी के वरिष्ठ सदस्यों ने महानिदेशक राज्य परिवहन हरियाणा से 15 फरवरी को हुई मीङ्क्षटग के बारे में विस्तार पूर्वक कर्मचारियों को अवगत कराया। राज्य की तालमेल कमेटी ने 10 मार्च को इसराना में होने वाले नागरिक सम्मेलन रोडवेज बचाओ रोजगार बचाओ में बढ़ चढक़र भाग लेने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा सरकार जल्द कर्मचारियों की मांगों को पूरा करें और किराए पर ली गई 520 बसों को हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल करके नई भर्तियां करे, ताकि युवाओं को पक्का रोजगार मिल सके। ऐसा न होने पर आने वाले चुनाव में सरकार को कर्मचारियों की भारी नाराजगी झेलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल विधानसभा में कहते हैं कि सरकार कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल नहीं करेगी, क्योंकि 89.5 प्रतिशत हम कर्मचारियों की पेंशन , तनख्वाह और अन्य सुविधाओं के लिए खर्च करते हैं, पुरानी पेंशन लागू की तो सरकार पर आर्थिक बोझ पड़ेगा।

उन्होनें कहा सरकार से पूछना चाहते हैं कि जब सांसद और विधायक दो से तीन लाख रुपये पेंशन के रूप में ले रहे हैं तो क्या वो सरकार और जनता पर आर्थिक बोझ नहीं डाल रहे। इस दौरान सरकार द्वारा रोडवेज कर्मचारियों के साथ किए जा रहे भेदभाव के खिलाफ रोष जताया और निर्णय लिया कि 9 मार्च तक परिवहन मंत्री के हलके में गांव-गांव सरकार के खिलाफ अभियान चलाकर पोल खोलेंगे। वहीं 10 मार्च को इसराना में रोडवेज बचाओ, रोजगार बचाओ नागरिक सम्मेलन में बड़े फैसलें लिए जाएंगे।