गुर्जर आरक्षण आंदोलन को यूपी में भी मिला सर्मथन, कहा पांच दिन में नहीं मिला आरक्षण तो उग्र होगा आंदोलन

ख़बरें अभी तक। राजस्थान में चल रहे गुर्जर आरक्षण की आग यूपी में भी पहुँच गई है। शामली में गुर्जर नेता व सपा एमएलसी वीरेन्द्र सिंह ने 5 दिनों में राजस्थान में गुर्जरो को आरक्षण नहीं दिया जाता तो यहां उग्र आंदोलन किया जाएगा। और जो भी इस आंदोलन में जन हानि होगी उसकी जिम्मेदार भाजपा सरकार होगी।

दरअसल आपको बता दें की राजस्थान में 5 दिनों से चल रही गुर्जर आरक्षण की मांग की आग शामली तक पहुंच गई है। यहां पर भी गुर्जर समाज के नेता व समाजवादी पार्टी के एमएलसी वीरेंद्र सिंह ऐलान किया है कि 5 दिनों के अंदर राजस्थान में गुर्जरों को आरक्षण नहीं मिलता तो शामली में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस आंदोलन में रेलवे व सड़क मार्ग जाम किया जाएगा, जो भी जन हानि होगी उसके जिम्मेदार भाजपा की सरकार होगी। इसी आंदोलन की रूपरेखा बनाने के लिए सपा नेता ने अपने गांव जसाला स्थित आवास पर गुर्जर समाज के प्रमुख लोगों की एक मीटिंग की और मीटिंग में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई।

सपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह के पुत्र व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष चौहान ने कहा कि 17 फरवरी तक अगर राजस्थान में गुर्जरों को आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन शामली से प्रारंभ होगा। उन्होंने कहा कि 2008 के गुर्जर आंदोलन में भी 73 गुर्जरों की मौतें हुई थी तब से लेकर अब तक लगातार गुर्जर समाज आरक्षण की मांग कर रहा है। लेकिन आज तक उनको आरक्षण नहीं दिया गया, अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और शीघ्र ही बड़ा आंदोलन कर राजस्थान के गुर्जरों को द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को समर्थन दिया जाएगा।