हिमाचल:  प्रदेश के मेधावी छात्रों को लैपटॉप देगी सरकार बजट जारी

ख़बरें अभी तक। प्रदेश के मेधावी छात्रों को सरकार लैपटॉप वितरित करने जा रही है। साल 2018 में परीक्षा में अव्वल रहने वाले 9700 छात्रों को सरकार लैपटॉप बांटेगी। जिसके लिए सरकार ने 18 करोड़ का बजट जारी किया है।

बता दें प्रदेश सरकार ने प्रदेश के मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटने का फैसला लिया है।  इस योजना के तहत 10वीं और 12वीं की परीक्षा अच्छे अंकों से उतीर्ण करने वाले 8800 छात्रों को लैपटॉप बांटे जाएंगे। इस बार लैपटाप पाने वाले मेधावी छात्रों की संख्या मकम कर दी गई है। स्कूली छात्रों के अलावा इस बार कॉलेजिस के 900 मेधावी छात्रों को भी लैपटॉप बांटे जाएंगे। इस योजना को सरकार ने अपने बजट में शामिल कर लिया है। मेधावियों को लैपटॉप बांटने के लिए सरकार ने 18 करोड़ का बजट जारी किया है।

गौर हो कि पूर्व की वीरभद्र सरकार में प्रदेश के 10 हजार मेधावी छात्रों को लैपटॉप बांटने की योजना ‘राजीव गांधी लैपटॉप योजना’ शुरू की थी। दिसंबर 2017 में सत्ता संभालने के बाद से जयराम सरकार ने लैपटॉप के वितरण पर रोक लगा दी थी। पहले लैपटॉप ऑन करते ही वीरभद्र सिंह की फोटो स्क्रीन पर दिखाई देती थी। जिसे बदल कर अब जयराम ठाकुर की फोटो वाले लैपटॉप छात्रों को बांटे जाएंगे।