कुल्लू: सोलंग में सीनियर नेशनल स्कीइंग चैपिंयनशिप का आगाज

ख़बरें अभी तक। कुल्लू के सोलंग में सीनियर नेशनल स्की और स्नो बोर्डिंग चैंपियनशिप शुक्रवार को मनाली के विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सोलंग में आरंभ हो गई है। छ: दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, दिल्ली और सेना के स्कीयर्स भाग ले रहे हैं।

बर्फबारी और पैराग्लाइडरों द्वारा पुष्प वर्षा के बीच आनी के विधायक किशोरी लाल सागर ने इसका उद्घाटन किया। प्रतियोगिता हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन, अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान मनाली और विंटर कार्निवल कमेटी द्वारा भारतीय ओलंपिक संघ के संरक्षण में आयोजित की जा रही है।

चैंपियनशिप के आयोजन के लिए आयोजन समिति को बधाई देते हुए किशोरी लाल ने कहा कि इसके माध्यम से राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ-साथ उभरते हुए स्थानीय खिलाड़ियों को भी बहुत बड़ा मंच मिला है।

समारोह की विशेष अतिथि एवं जिला परिषद सदस्य धनेश्वरी ठाकुर ने भी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल के स्कीइर्स को बेहतरीन मंच प्रदान करने के लिए राज्य सरकार सराहनीय प्रयास कर रही है।

भारतीय ओलंपिक संघ के संयोजक राकेश शर्मा ने भी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए बताया कि संघ आने वाले समय में सोलंग में एशियाई स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित करने पर विचार करेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल में विंटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए भारतीय ओलंपिक संघ हरसंभव मदद देगा।