‘पद्मश्री पुरस्कार ‘ के ऐलान के बाद खिलाड़ियों ने कैसी प्रतिक्रियाएं दी, पढ़िए पूरी खबर…

खबरें अभी तक। इस साल गणतंत्र दिवस पर पद्म श्री से सम्मानित हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि वह अभी और बेहतर इंसान बनना चाहते हैं. वही इस सम्मन से नवाजे गए बाकी खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पुर अपनी प्रतिक्रियाएं  दी हैं.

गौतम गंभीर क्रिकेटर से बेहतर ‘इंसान’ बनना चाहते हैं, सुनील छेत्री राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन की ‘भूख’ के साथ उतरना चाहते हैं जबकि बजरंग पुनिया ने और उपलब्धियां हासिल करने के लिए सभी की दुआएं मांगी है.

दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे गंभीर ने पद्मश्री पुरस्कार के ऐलान के बाद ट्वीट किया, ‘यह ऐसा सम्मान है जिसे मैं आभार के साथ स्वीकार करता हूं. लेकिन यह ऐसा सम्मान है जिसके साथ जिम्मेदारी आती है. मैं उस दिन के लिए जी रहा हूं जब इंसान के रूप में गौतम गंभीर क्रिकेटर गौतम गंभीर को पीछे छोड़ देगा. यह मेरा दिन होगा, यह मेरा स्वयं को पुरस्कार होगा.’

वहीं राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान छेत्री ने कई ट्वीट करके समर्थन के लिए अपने परिवार और प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और संकेत दिए कि फिलहाल उनका अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है.

छेत्री ने लिखा, ‘‘आज मुझे कृतज्ञ होने का एक और कारण मिला। इतने वर्षों तक मुझे टीम के जिन साथियों, कोचों, स्टाफ, मालिशियों, फिजिओ और प्रबंधन के साथ काम करने का मौका मिला, ये सम्मान उनके लिए भी है।’’ भारतीय कप्तान ने ट्वीट किया, ‘यह मेरी मां, पिता, सोनम, बंदू, लांबा, कुणाल और मेरे मित्रों के लिए भी है जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे और मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया.’ छेत्री ने साथ ही ट्वीट किया कि वह भारत के लिए खेलना जारी रखेंगे.

एशियाई खेलों के चैंपियन बजरंग ने लिखा, ‘प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा जाना सम्मान की बात है. यह आपके (प्रशंसकों के) प्यार और दुआओं के बिना संभव नहीं होता. मुझे दुआएं देते रहें जिससे कि मैं हमेशा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरता रहूं.’

2 comments

  • 918k 5 years ago

    Reversely, your teen will strengthen his/her old habit each time s/he partcipates
    in it. If you convince them that their other parent is a jerk, they’ll adopt your
    attitude just so you’ll agree to them. https://918kiss.host/downloads

  • 918k 5 years ago

    Reversely, your teen will strengthen his/her old habit
    each time s/he partcipates in it. If you convince them that their other
    parent is a jerk, they’ll adopt your attitude just
    so you’ll agree to them. https://918kiss.host/downloads

Comments are closed.