हिमाचल: अंतरराष्ट्रीय कंपनी  के विशेषज्ञ करेंगे भूतनाथ पुल की जांच

ख़बरें अभी तक। जिला कुल्लू के मुख्यालय सरवरी व रामशिला को आपस में जोड़ने वाले भूतनाथ पुल के क्षतिग्रस्त होने के कारणों की अंतिम जांच 23 जनवरी को विशेषज्ञ द्वारा की जाएगी। 23 जनवरी को अंतरराष्ट्रीय कंपनी एफ पीसीसी के विशेषज्ञ पुल का दौरा करेंगे और उसके बाद वह अपनी अंतिम रिपोर्ट भी पेश करेंगे।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के. के. शर्मा ने बताया कि इससे पहले भी जो कमेटी भूतनाथ पुल का सर्वे करके वापस लौटी है। उन्होंने भी यह आशंका जताई है कि लेफ्ट बैंक की पहाड़ी का ज्यादा होने के कारण क्षतिग्रस्त हुआ है और पुल के बीच में दरारें आई है। के. के. शर्मा ने कहा कि उनकी रिपोर्ट के बाद अब 23 जनवरी को आने वाली टीम अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश करेगी और उसके बाद पुल निर्माण में खर्च का पूरा ब्यौरा पेश किया जाएगा। ब्योरा सरकार को भेजा जाएगा और उसके बाद जल्द से जल्द पुल को वाहनों के लिए तैयार किया जाएगा।

के के शर्मा ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए अखाड़ा बाजार पर दो करोड़ की लागत से वैली ब्रिज का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। वैली ब्रिज को 2 माह में तैयार कर दिया जाएगा ताकि अखाड़ा में वाहनों के दबाव को कम किया जा सके।