बिलासपुर में AIIMS के भूमि पूजन की तैयारियां शुरु

ख़बरें अभी तक। प्रदेश के बिलासपुर जिले के कोठीपुरा में बनने जा रहे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स की आधारशिला के बाद अब भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर है। भाजपा नेताओं समेत ऐम्स का निर्माण करने जा रही नागार्जुन कम्पनी के अधिकारियों ने साइट का निरीक्षण किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कार्यक्रम को लेकर प्रशाशन और कार्यकर्त्ताओं दिशा निर्देश दिए।

प्रदेश बीजेपी मुख्य प्रवक्ता और नैनादेवी से पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को एम्स का श्रेय देते हुए उनका आभार जताया साथ ही एम्स भवन निर्माण से बिलासपुर की जनता में खासा उत्साह होने की बात भी कही है।

बता दें कि 1351 करोड़ के बजट से लगभग 1300 बीघा जमीन एम्स अस्पताल निर्माण किया जायेगा जिसमे 750 बेड्स और ट्रामा सेंटर की सुविधा होगी। इसके अतिरिक्त इस अस्पताल में सभी नवीन सुविधाएं मुहैया रहेंगी। स्वास्थय मंत्रालय द्वारा ऐम्स का निर्माण कार्य चेन्नई की नागार्जुन कम्पनी को सौंपा गया है।जिसे 2023 तक काम पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है। आगामी 21 जनवरी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा इसका भूमि पूजन करेंगे। मुख्यमंन्त्री जयराम सहित सांसद अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे।