इनेलो ने उम्मेद सिंह रेढू पर लगाया दांव, जानिए किस पार्टी ने कौन सा उम्मीदवार उतारा जींद के रण में

ख़बरें अभी तक। जींद उपचुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इनेलो ने अपना उम्मीदवार उम्मेद सिंह रेढू को बनाया है. रोचक तथ्य ये है कि रेढू बीते दिन ही निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भर चुके थे, उन्होंने अब इनेलो को समर्थन दिया हैं.

उमेद सिंह रेढू जिला परिषद के वॉइस चेयरमैन हैं, रेढू जाटों में अधिकतर लोकप्रिय माने जाते रहे हैं. बता दें कि रेढू पहले भी जाट आरक्षण के दौरान जाटों के साथ बीजेपी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर चुके हैं. ऐसे में इनेलो की तरफ से खेले जाने वाला ये जाटकार्ड बीजेपी पर भारी पड़ सकता है.

बता दें कि कांग्रेस की तरफ से रणदीप सुरजेवाला, तो जेजेपी की तरफ दिग्विजय चौटाला उम्मीदवार है. वहीं बीजेपी ने कृष्ण मिड्ढा को मैदान में उतारा है तो राजकुमार सैनी मे अपनी पार्टी की तरफ से विनोद आसरी को टिकट दिया है.

बता दें कि जींद में इनेलो के विधायक डॉ. हरिचंद मिड्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है, यहां पर नामांकन की आखिरी तारीख 10 जनवरी है वहीं 11 जनवरी को छंटनी होगी और 14 जनवरी को नामांकन वापस लिया जा सकता है, यहां पर 28 जनवरी को वोटिंग होगी और 31 जनवरी को मतगणना होगी।