उत्तर प्रदेश: मिर्ज़ापुर में महिला ने गले में फंदा डाल कर न्याय के लिए किया प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। सुशासन का दावा करने वाली प्रदेश के योगी सरकार में एक दलित महिला को न्याय नहीं मिल रहा है। थाने और पुलिस अधीक्षक के यहां चक्कर काट कर थक चुकी बेसहारा महिला ने अपने चाचा चाची के साथ जिला मुख्यालय गले में फंदा डालकर दबंगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने के लिए किया प्रदर्शन। मामला मिर्जापुर जनपद के कछवा थाना क्षेत्र के मझगवां गांव का है।

मिर्ज़ापुर जनपद के कछवा थाना क्षेत्र के मझगवा गांव में रहने वाली दलित अनाथ शीला गौड़ जिसके की माता पिता  बचपन में ही गुजर गए थे। को गांव के प्रधान शशीकांत पांडे और उनके भाई के द्वारा मारपीट करने का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें आरोपी महिला को धक्का देते और गाली देते नजर आते हैं।

वहीं मामले में कार्रवाई के लिए पीड़ित महिला ने पहले थाने और फिर पुलिस अधीक्षक के यहां गुहार लगाई परंतु न्याय तो मिला नहीं बल्कि मारपीट करने वाले दबंगों द्वारा उसे और उसके चाचा चाची को जान से मारने की धमकी भी मिलने लगी पीड़ित महिला ने दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्याया दिलाने की मांग को लेकर अपने चाचा चाची के साथ जिला मुख्यालय गले में फंदा डाल कर प्रदर्शन किया।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने ज्ञापन लेकर कहा कि कछवां थाने को मामले के बारे में बताया जा रहा है। विवाद जमीन पर रखें  गोमती को हटाने को लेकर है। पीड़िता ने बताया की वह लगभग 17 वर्षों से वहीं पर गोमती रखकर अपना जीव उपार्जन कर रही हैं। अब विरोधी प्रधान बन गए हैं, तो वह वहां से उसको गोमती हटाने का धमकी दे रहे हैं। थाने पर भी न्याय नहीं मिला तो पुलिस अधीक्षक के यहां गुहार लगाई उन्होंने फिर थाने भेज दिया थाने वालों का कहना है कि पहले आप अपनी जाति हटाओ फिर मुकदमा दर्ज होगा।