हिमाचल: मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों में जारी किया का अलर्ट

ख़बरें अभी तक। मौसम विभाग द्वारा पर्वतीय क्षेत्रों में तीन दिनों तक भारी हिमपात होने का अलर्ट जारी किया गया है। जिसके चलते जिला चम्बा में भारी बर्फ बारी हो रही है साथ ही पर्यटन नगरी डलहौज़ी में हिमपात से जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं लक्कड़मंडी, डैनडकुंड, जोत, और खज्जियार पूरी तरह से बर्फ कि सफेद चादर में ढक चूका है और लगातार हिमपात भी जारी है। इस बर्फ बारी के चलते खजियार मार्ग पर फंसे वाहन भी बनीखेत व् चम्बा की ओर निकाले जा रहे है। ताकि हिमपात से मार्ग अवरुद होने पर वाहन बर्फ में न फंस जाए।

वहीं इस ठंडे मौसम से लोगों को घर में ही दुबक कर रहना पड़ रहा है और ठण्ड का कहर भी इतना है कि अलाव के सहारे बिना रहना हुआ मुश्किल  अतः कामगार लोगों को इस तरह के मौसम से मुश्किलें बढ़ गई है। ठंड इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि जो पर्यटक डलहौज़ी घूमने आये है। वह भी होटल से बाहर घूमने नही जा पा रहे है।

इस हिमपात से स्थानीय लोगो की मुश्किलें बढती जा रही है तो व्यवसाय से जुड़े लोगो का कहना है कि बर्फबारी से डलहौज़ी में पर्यटकों की संख्या बढेगी तो करोबार में तेजी आयेगी।  पर्यटन नगरी डलहौज़ी में पिछले कल से लगातार बारिश ओर बर्फबारी का मौसम बना हुआ है।  इस तरह के मौसम से लोगो को खासी परेशानियाँ झेलनी पढ़ सकती है।

वहीं स्थानीय व्यवसाई तिलक राज का कहना है कि डलहौज़ी के उपरी क्षेत्रों में काफी बर्फ पड़ चुकी है और डलहौज़ी नगर में भी हिमपात जारी है। हिमपात होने से पर्यटन नगरी डलहौज़ी में पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और कारोबार में तेज़ी आएगी।