सर्दियों मे किस तरह से करें खुद को ड्रैसअप, जानने के लिए पढ़िए ये लेख..

खबरें अभी तक। अगर आप सोच रही हैं कि सर्दियां आ गई हैं और आपको अपने सारे कलरफुल कपड़े और असेसीरीज वॉरड्रोब में बंद कर देनी चाहिए और सिर्फ ब्लैक, ग्रे और डार्क शेड्स के कपड़े पहनने चाहिए तो आपको इस बारे में फिर से सोचने की जरूरत है। सर्दियों में भी आप एक से एक कलर के बेहतरीन पुलओवर्स, सेक्सी जैकेट्स, बूट्स जैसी कई चीजों को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। हम आपको बता रहे हैं उन विंटर अक्सेसरीज के बारे में जिनका इस्तेमाल न सिर्फ आप ठंड से बचने के लिए कर सकती हैं बल्कि सर्दियों में भी आप स्टाइलिश और फैशनेबल दिख सकती हैं।

वुलन स्कार्फ
वेस्टर कपड़ों के साथ स्कार्फ का कॉम्बिनेशन बेहतरीन लगता है। सर्दियों में जब ठंडी हवा चल रही हो तो गले में स्कार्फ जरूर बांधे यह आपकी गर्दन और आसपास के हिस्से को गर्म रखने में मदद करेगा, साथ ही आपका style-quotient भी बढ़ेगा। इस बार सर्दियों के मौसम में आप चाहें तो वुलन मल्टीकलर स्कार्फ को अपनी फेवरिट टी-शर्ट या फिर वेस्टकोट के साथ टीमअप कर पहन सकती हैं जिससे आपका लुक और ज्यादा ट्रेंडी हो जाएगा।
वुलन कैप्स
ठंड के मौसम में शरीर के बाकी हिस्सों की ही तरह सिर को भी गर्म रखना बेहद जरूरी है। ऐसे में आप चाहें तो वुलन कैप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दिनों मार्केट में एक से बढ़कर एक वुलन कैप्स बिक रही हैं। आप अपनी पसंद और स्टाइल के हिसाब से कोई भी कैप चुन सकती हैं। साथ ही आप इसे अपनी पसंदीदा वेस्टर्न आउटफिट के साथ टीमअप भी कर सकती हैं। इन दिनों वुलन कैप्स में भी कई ऑप्शन्स और वरायटी मौजूद है।

घुटनों तक के मोजे

इस बार सर्दियों के मौसम में छोटे-एंकल लेंथ सॉक्स यानी मोजों की जगह ओवर-द-नी सॉक्स को तरजीह दें। आप चाहें तो इसे अपनी फेवरिट नी-लेंथ ड्रेस के साथ भी पहन सकती हैं या फिर जींस या लेंगिग्स के अंदर भी जिससे पैरों को मिलेगी एक्सट्रा गर्माहट। इस तरह के लॉन्ग सॉक्स में भी कई वरायटी और कलर मार्केट में मौजूद है। आप अपनी पसंद और बजट को ध्यान में रखते हुए इन्हें खरीद सकते हैं।

बूट्स

सर्दियों में जूतों के बिना आपका काम नहीं चल सकता और जब बात विंटर शूज की आती है तो पहली चीज जो आपके माइंड में आएगी वह है बूट्स। सर्दियों के मौसम में विंटर-बूट्स must have है जो आपके वॉरड्रोब का हिस्सा होना ही चाहिए। बूट्स न सिर्फ आपको स्टाइलिश लुक देते हैं बल्कि पूरे सीजन के लिए ट्रेंडी भी बना देते हैं।

ग्लव्स नहीं मिटेन्स
इस बार सर्दियों में वुलन ग्लव्स की जगह mittens का इस्तेमाल करें। ये मिटेन्स सुपर क्यूट होते हैं जो ना सिर्फ आपके हाथ की ऊंगलियों को गर्म रखते हैं बल्कि आपकी उंगलियों और फोन या फिर किसी और सामान के बीच भी नहीं आते।

ईयर मफ्स
इन दिनों सर्दियों के मौसम में कान को ठंड से बचाने और सुपरकूल दिखने के लिए स्कार्फ बांधने या कैप पहनने की जगह ईयर मफ्स यूज करने का ट्रेंड चल पड़ा है। ये earmuffs सर्दियों के लिए परफेक्ट होने के साथ ही बेहद क्यूट फैशन स्टेटमेंट भी है।