8 और 9 को आईजीएमसी में 500 आउटसोर्स कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर

ख़बरें अभी तक।  प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में आने वाले दो दिन परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। आईजीएमसी में आउटसोर्स पर तैनात 500 कर्मचारी 8 और 9 जनवरी को दो दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं। इसके चलते दो दिन तक हिमाचल के सबसे बड़े अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमरा सकती है।

बता दें कि आउटसोर्स कर्मचारी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक सामान काम का सामान वेतन, ठेके और आउटसोर्स पर भर्ती बंद करने, नियमित कर्मचारियों को मिलने वाले लाभ देने और छुट्टियां, पेंशन, ग्रैच्युटी, ईपीएफ और बोनस मांग रहे हैं। आउटसोर्स कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से कोई फैसला न होने के कारण देशव्यापी हड़ताल पर जा रहे हैं ओर इसका असर हिमाचल में भी देखने को मिलेगा।

हालांकि कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से अस्पताल प्रशासन ने कंपनी को व्यवस्था के निर्देश जारी किए है। आईजीएमसी के एमएस डॉ जनकराज ने कहा कि उन्हें आउट सोर्स कर्मचारियों की तरफ से हड़ताल पर जाने को लेकर पत्र मिला है जिसको देखते हुए कंपनी को कर्मचारियों से बात कर मांगे मानने को कहा है और यदि हड़ताल पर कर्मचारी जाते है तो कंपनी को व्यवस्था करने को कहा गया है। उन्होंने कहा की हड़ताल के दौरान काम को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।