हिमाचल: हमीरपुर में 72 वर्षीय बुजुर्ग न्याय के लिए लगा रहा सरकारी दफ्तरों के चक्कर

ख़बरें अभी तक।  हमीरपुर जिला के खिडकी गांव का एक 72 वर्षीय बुजुर्ग न्याय पाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा है। सुजानपुर उपमंडल के गांव खिडकी का रहने वाला सीता राम की मलकीयत भूमि पर पंचायत प्रतिनिधियों की मनमानी के चलते नियमों को ताक पर रखकर रास्ता बनाया जा रहा है। हालांकि पहले रास्ता दो फीट तक चैडा था। लेकिन सीता राम के घर के पास मलकीयत भूमि में चार फीट बनाया जाने पर सीताराम ने कड़ा विरोध जताया है। पहले सुजानपुर एसडीएम के पास शिकायत की थी, लेकिन अब एसपी हमीरपुर से मामले की शिकायत की है। ताकि इस बावत मौके पर जाकर काम को रूकवाया जा सके।

हमीरपुर पहुंचे बजुर्ग सीता राम ने बताया कि गांव के लोगों की मिलीभगत और पंचायत के नुमाइदों की अपने पद का दुरूपयोग करते हुए रास्ते के निर्माण में गडबड़ की जा रही है। उन्होंने बताया कि बाकी जगह पर दो फीट चौड़ा ही रास्ता बनाया गया है। लेकिन घर में मेरी जमीन के पास से चार फीट रास्ता चौड़ा किया जा रहा है।

हालांकि बुजुर्ग सीताराम और उनकी पत्नी ने मामले के बारे में एसडीएम सुजानपुर, बीडीओ को भी अवगत करवाया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है । वहीं मौके पर रास्ते के निर्माण का वीडियो भी बनाया हुआ है। जिसमें भी पंचायत के प्रतिनिधि बुजुर्ग सीता राम से अभद्र व्यवहार करके बातचीत करते हुए दिख रहे है। सारे मामले में बुजुर्ग सीता राम ने जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।