फतेहाबाद के गांव धोलू के सरकारी स्कूल के मेन गेट पर जड़ा ताला..

खबरें अभी तक। पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया…. ये नारा देते समय शायद सरकार ने ये नहीं सोचा था कि मूलभूत सुविधाओं के अभाव में कैसे पढ़ेगा इंडिया और कैसे बढ़ेगा इंडिया। दरअसल मूलभूत सुविधाएं कमरे, बैठने को बेंच नहीं मिलने से नाराज फतेहाबाद के गांव धोलू के सरकारी स्कूल में पढऩे वाले बच्चे एवं उनके अभिभावकों का सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने स्कूल के मेन गेट का ताला लगा दिया और स्कूल के बाहर सड़क पर धरने पर बैठ गए। स्कूल में पढऩे वाले बच्चों में शिक्षा विभाग के प्रति इतना रोष था कि उन्होंने विभाग और सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी कर अपना रोष जताया।

ग्रामीणों का कहना था कि विभाग ने स्कूल को अपग्रेड तो कर दिया, मगर स्कूल की हालत में सुधार नहीं हुआ। स्कूल में जो पहले कमरे थे वो जर्जर हालत में थे, उन्हें गिरवा दिया गया, मगर उनकी जगह पर आज तक कमरों का निर्माण नहीं हुआ। बच्चों को स्कूल में खुले आसमान के नीचे धरती पर बिना बैंचों के बैठना पड़ता है। कड़कडाती ठंड के कारण बच्चों का बुरा हाल है और कई बच्चे तो बीमार भी हो चुके हैं।

स्कूल में तालाबंदी और जाम कर सूचना मिलने के बाद पुलिस के अधिकारी मौके परप हुंचे और स्कूली बच्चों से जाम खोलने का आग्रह किया। मगर ग्रामीण और बच्चे शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मौके बुलाने पर अड़ गए। इसके बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझा बुझा कर जाम को खुलवाया।

शिक्षा अधिकारी का कहना था कि स्कूल के लिए फरवरी माह में करीब 23लाख का एस्टीमेट विभाग के उच्चाधिकारियों को भेजा गया था, जो कि प्रोसेस में है। शीघ्र ही स्कूल में कमरों के निर्माण काम शुरु हो जाएगा।