हरियाणा को केंद्र सरकार का तोहफा, नए साल में डोमेस्टिक एयरपोर्ट देने की घोषणा

ख़बरें अभी तक।  देश भर में भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही उड़ान योजना के तहत , हरियाणा के अंबाला को भी अब अपना डोमेस्टिक एयरपोर्ट मिलने वाला है।  हरियाणा सरकार में केबिनेट मंत्री अनिल विज ने बताया की भारत सरकार ने उड़ान योजना के अंतर्गत अंबाला छावनी में सिविल यानी डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने का निर्णय लिया है।  इस एयरपोर्ट को अमली जामा पहनाने के लिए एयरपोर्ट एथोरिटी आफ इंडिया की टीम जमीन का सर्वे कर के जा चुकी है।  इसके लिए वायुसेना की हवाई पट्टी के साथ जुडी बरनाला की जमीन को चिन्हित किया गया है।

विज ने कहा की अंबाला की लंबे समय से एयरपोर्ट बनाने की मांग रही है और उम्मीद है की वह अब जल्द ही यहाँ खुल जाएगा। विज ने कहा की अंबाला एक जंक्शन हैं यहाँ दूर दूर से लोग आते हैं , इस इलाके में एयरपोर्ट खुलने से यहाँ के व्यापारियों को तो फायदा मिलेगा ही साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा। विज ने अंबाला में मंजूर हुए इस एयरपोर्ट के लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और  सिविल एविएशन मंत्री का आभार  जताया ।

अंबाला के गांव बरनाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनने की खबर गांव वालों के लिए भी किसी बड़ी लाटरी से कम नहीं , लिहाजा गाँव वाले भी यहाँ एयरपोर्ट बनने को अपने भविष्य से जोड़ कर देख रहें हैं।  गाँव में ही रहने वाले कमलदीप और दमनदीप ने बताया की उनके गाँव में एयरपोर्ट आना उनके लिए खुशियों भरी खबर है।  गाँव में एयरपोर्ट आएगा तो गाँव तो खुशहाल होगा ही साथ ही यहां के लागों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।