हरियाणा रोडवेज ने ऑनलाईन स्थानातंरण नीति-2018 के क्रियान्वयन की प्रक्रिया को शुरू किया..

खबरें अभी तक। हरियाणा राज्य परिवहन विभाग (हरियाणा रोडवेज) ने अपने कर्मचारियों जैसे कि चालकों, कंडक्टरों, सब-इंस्पैक्टरों, इंस्पैक्टरों और क्लर्कों के काडर पदों हेतू ऑनलाईन स्थानातंरण नीति-2018 के क्रियान्वयन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि काडर अनुसार स्वीकृत, भरी हुई, रिक्त पदों के रेशनलाईजेशन के लिए  www.hkcl.in/onlinetransfer   लिंक हैं। ऐसे सभी कर्मचारी अपने स्थानातंरण से संबंधित अपना विकल्प ऑनलाईन लिंक पर देंगें। उन्होंने बताया कि ऐसे कर्मचारियों का स्थानातंरण उनके द्वारा दिए गए विकल्पों के अनुसार स्टेशन व डिपो में स्थानातंरण नीति के मानदंडों व रिक्त पदों के अनुसार किया जाएगा।

हालांकि, ऑनलाईन विकल्पों के मैरिट आधार पर ही स्थानातंरण प्रभावी होंगे। इस प्रक्रिया के बारे में संबंधित हरियाणा रोडवेज के डिपों के महाप्रबंधकों द्वारा अपने मातहत कार्य कर रहे कर्मचारियों को व्यक्तिगत रूप से लॉगिन आईडी व पासवर्ड 24 दिसंबर, 2018 से 29 दिसंबर, 2018 के बीच मुहैया करवाना सुनिश्ति करना होगा।

उन्होंने बताया कि संबंधित डिपो के ऐसे सभी कर्मचारी पोर्टल पर आगामी 31 दिसंबर, 2018 से 7 जनवरी, 2019 के बीच सही जानकारी देने के बारे में अंडरटेंकिंग भी देंगें। प्रवक्ता ने बताया कि ऐसे सभी कर्मचारी आगामी 8 जनवरी, 2019 से 16 जनवरी, 2019 के बीच अपने पंसदीदा स्टेशन व डिपों का विकल्प देंगेें। एकत्रित डाटा, प्रावधानों के आधार पर स्टेशन व डिपों का सही आंबटन आगामी 17 जनवरी, 2019 से 25 जनवरी, 2019 के बीच किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ऐसे सभी काडरों के कर्मचारी स्थानातंरण अभियान में भाग लेंं ताकि ऑनलाईन स्थानातंरण नीति-2018 के उदेश्य और पारदर्शिता को सुनिश्ति किया जा सके।