नगर निगम चुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत पर मेयर और पार्षदों को सीएम ने दी बधाई

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांचों नगर निगमों में हुए चुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत पर नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को बधाई दी। उन्होंने में मेयर और पार्षदों को पूरी जिम्मेदारी के साथ सरकार की “सबका साथ सबका विकास” की नीति को आगे बढ़ाते हुए जनता की सेवा करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि इन निगमों के चुनाव परिणामों ने यह दर्शा दिया है ‌कि जनता ने सरकार के काम करने के तरीके, साफ नीयत और जनसेवा की विचारधार पर मुहर लगाई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार को चण्डीगढ़ में पांचों नगर निगमों में हुए चुनावों में बीजेपी की बड़ी जीत पर नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को बधाई दी। उन्होंने पांचों नगर निगमों के नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को संबोधित करते जुए कहा कि इन निगमों के चुनाव परिणामों ने यह दर्शा दिया है ‌कि जनता ने सरकार के काम करने के तरीके, साफ नीयत और जनसेवा की विचारधार पर मुहर लगाई है।

उन्होंने मेयर और पार्षदों से कहा कि अब आप सभी सिस्टम का हिस्सा हैं इसलिए आप सभी को जनसेवा के भाव के सा‌थ कार्य करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में पहली बार नगर निगम के मेयर के सीधे चुनाव हुए हैं जिसमें बीजेपी के उम्मीदवारों ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है जो हमेशा इतिहास में दर्ज रहेगी। इस अवसर पर मेयर और पार्षदों ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय में बीजेपी के खिलाफ कुछ माहौल बनाने की कोशिश की गई। ऐसा कहा गया कि दूसरे राज्यों में हाल ही में हुए चुनाव के परिणाम का असर इन चुनावों में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के वोट प्रतिशत का अंतर मात्र 0.5 था। मध्य प्रदेश में तो वोट का प्रतिशत बीजेपी का अधिक था लेकिन फिर भी एक ऐसा वातावरण बनाया गया कि यह निगम के चुनाव सेमीफाइनल हैं।

लेकिन बीजेपी पार्टी की कार्यशाली और कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि जनता ने बीजेपी पर शत प्रतिशत विश्वास दिखाया है और इसलिए आज हम जीत का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव कोई भी हो, पार्टी का नाम, विचारधार और नेतृत्व की छव‌ि अवश्य प्रभाव डालती है। मुख्यमंत्री ने मेयर और पार्षदों से कहा कि इस जीत को विनम्रतापूर्वक स्वीकार कीजिए।

कई बार जीत के बाद शोरगुल ज्यादा होता है लेकिन बीजेपी की हमेशा से ‌काम करने की शैली रही है इसलिए विनम्रता बरकरार रहनी चाहिए। हमारा काम जनता की सेवा करना है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जींद विधानसभा का उपचुनाव, लोकसभा और विधानसभा के चुनाव होंगे, उनमें भी जीत की गति लगातार बनी रहनी चाहिए। इसके लिए विकास कार्यों को बिना किसी भेदभाव के समयबद्ध तरीके से करवाएं।

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने भी नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सब के पास एक अहम दायित्व है और इसे पूरी निष्ठा और इमानदारी के साथ निभाएं। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी की इस जीत को लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में भी दोहराना है। उन्होंने नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों को उनके कुशल प्रयासों के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि साढ़े 4 साल केकार्यकाल के बाद कभी-कभी एंटी इनकंबेंसी देखने को मिल जाती है।

लेकिन इन चुनाव में कहीं पर भी ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला और आपके कुशल नेतृत्व और प्रयासों के कारण पार्टी को इतनी बड़ी जीत मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री  मनोहर लाल जैसे ईमानदार छवि और कुशल नेतृत्व वाले व्यक्ति सौभाग्य से ही मिलते हैं। उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी की विचारधारा और कार्यप्रणाली पर मुहर लगाई है। इससे प्रदेश में एक सकारात्मक वातावरण बना है। जिसे एक टीम वर्क के साथ आगे बढ़ाना है और लोकसभा और विधानसभा में फिर से दोहराना है।