हिमाचल: होमगार्ड कार्यालय में निमाली के दौरान हुआ हंगामा

ख़बरें अभी तक। ऊना के होमगार्ड कार्यालय में पुराने सामान की नीलामी के दौरान जमकर हंगामा हुआ। बोलीदाताओं ने होमगार्ड के अधिकारी पर पत्र में बताये अनुसार कम सामान नीलामी में रखने और विभाग द्वारा बोली राशि बढ़ाने का आरोप जड़ा। वहीं एक बोलीदाता ने इसका विरोध करने पर अधिकारी द्वारा थप्पड़ मारने और धक्का मुक्की के आरोप भी जड़े। वहीं बोलीदाताओं द्वारा मामले की सूचना ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा को दी और विधायक के बीचबचाव के बाद मामला शांत हुआ। वहीं अधिकारी ने बोलीदाताओं के आरोपों को सिरे से खारिज किया।

वीरवार को होमगार्ड कार्यालय में बेकार पड़े सामान की निलामी थी। इसको लेकर जिला ऊना सहित बाहरी राज्यों से करीब 27 बोलीदात्ता ने सिक्योरिटी को लेकर 5000 रुपये फीस जमा करवाई थी। निलामी शुरू होते ही होमगार्ड विभाग प्रशासनिक अधिकारी व बोलीदात्ताओं के बीच बहस हो गई। जिसके चलते घंटो देर तक मामला गर्म रहा। बोलीदाता का आरोप है कि नीलामी शुरू होने से पहले ही विभाग अधिकारी ने 20 हजार रुपये से निलामी शुरू करने की बात कही।

इस पर किसी ने भी बोली नहीं लगाई। कुछ देर इंतजार के बाद अधिकारी ने निलामी कैसिंल करने की बात कहते हुए सिक्योरिटी फीस वापिस लेने की बात कही। इस पर 15 बोलीदात्ताओं ने सिक्योरिटी फीस वापिस ले ली। आरोप है 15 बोलीदाताओं द्वारा फीस वापिस लेने के बाद अधिकारी ने कहा कि जिन्होंने फीस वापिस ले ली, वो घर जा सकते और अन्य 12 बोलीदाता नीलामी लगाए। इसको लेकर फीस वापिस लेने वाले बोलीदाताओं और अधिकारी में बहस हो गई।

इस दौरान अधिकारी ने एक बोलीदाता को थप्पड़ मारा और धक्का मुक्की की भी। बोलीदाताओं का आरोप है कि निलामी का सामान भी अधूरा था। अधूरे सामान को भी दिखाकर नीलामी शुरू करवा दी गई थी। होमगार्ड कार्यालय में हंगामे की सूचना मिलते ही सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करवाया।

होमगार्ड विभाग के प्रशासनिक अधिकारी धीरज शर्मा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया। धीरज ने कहा कि कुछ बोलीदत्ता निलामी के दौरान 4000 रुपये की बोली लगा रहे थे, जोकि मजाक से लगा। उन्होंने कहा कि निलामी के दौरान कोई धक्का-मुक्की नहीं हुई थी। एक बोलीदत्ता विडियो बना रहा था, जिसे बंद करने का प्रयास किया गया था।