पीएचडी छात्रा ने 3 प्रोफेसरों के खिलाफ दर्ज करवाया यौन उत्पीड़न का केस, जांच में आरोपों की पुष्टी नहीं

खबरें अभी तक। रुड़की में एक पीएचडी छात्रा ने तीन प्रोफेसरों पर शारीरिक और मानसिक शोषण का आरोप लागाया है. पुलिस ने इस पूरे मामले की तह तक पहुंचने के लिए IIT का गठन किया. पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि लडकी द्वारा लगाए गए आरोपों में सारे आरोप सही नहीं हैं. लेकिन पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मामला बनता है. इस पूरी घटना के बाद लोगों में आक्रोश फेल गया है और लोगों ने कैंपस के बाहर प्रर्दशन भी किया.

हरिद्वार एसएसपी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कनखल उपाधीक्षक की अगुवाई में एसआईटी की गठन किया था. एसआईटी ने छात्र-छात्राओं, प्रोफेसरो और स्टाफ से पूछताछ की. पीड़ित छात्रा से भी टीम ने बात की. इस जांच में यह बात सामने आई कि छात्रा के सभी आरोप सही नहीं हैं. पीड़ित छात्रा के खराब व्यवहार की शिकायत भी की गई थी. इसके बाद उसने माफी भी मांग ली थी.

छात्रा ने सुपरवाइजर को बदलने का भी आवेदन किया था. इसे देखते हुए कोतवाली रुड़की में 3 प्रोफेसरों के खिलाफ यौन उत्पीड़न और जातिगत भेदभाव की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक इनके खिलाफ 509, 354, एससी-एसटी एक्ट और 352 के तहत केस दर्ज किया गया है. मामला जांच अधिकारी को सौंप दिया गया है.