अंबाला में शीतकालीन की थोड़ी सी बरसात ने प्रशासन की खोली पोल

ख़बरें अभी तक। शीतकालीन की थोड़ी सी बरसात ने प्रशासन की पोल खोलकर रख दी। अम्बाला के बाजारों में चारों तरफ गंदगी ही गंदगी फैली हुई है। गंदगी से उठ रही बदबू से लोगों का बुरा हाल हो रहा है यहां तक वीआईपी जोन माने जाने वाले पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के बाहर भी गंदगी का ढेर लगा हुआ है । वहीं गंदगी पर मच्छरों की भरमार से लोग परेशान है.

सर्दी के दिनों में एक दिन हुई बरसात ने जिला प्रशासन के स्वच्छता अभियान के दावों की पोल खोल कर रख दी है । हालांकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत करोड़ों रुपए खर्च करके भारत को स्वच्छ बनाने का दावा किया था, वहीं दूसरी ओर 1 दिन की बरसात में उनके इन दावों की पोल खोल दी है। अंबाला में जिधर भी देखो गंदगी का आलम है, बाजारों में गंदगी के ढेर लगे पड़े हैं ।

नालियां व नाले गंदगी से अटे पड़े हैं। बाजार में रेहड़ी लगाने वालों का कहना है कि हर रोज की तरह रात को दुकानदार सड़ी गली सब्जी और फल सड़क पर फेंक देते हैं जिसे सुबह सफाई कर्मी साफ कर देते हैं लेकिन एक दिन हुई बरसात के कारण कोई भी सफाई कर्मी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिससे गंदगी के ढेर लग गए और दिन में बदबू फैल गई। वहीं सब्जी लेने आये ग्राहक भी फैल रही बदबू से तंग हैं। उनका कहना है कि निगम भी सफाई के नाम पर लाखों के टेंडर दे रहा है लेकिन सफाई केवल नाम की हैं। जिला प्रशासन को सफाई की ओर ध्यान देना चाहिए जिससे बीमारी से बचा जा सके।

एक दिन की बरसात के बाद नगर के बाजारों में फैली गंदगी पर जननायक जनता पार्टी के नेता का कहना है कि सरकार करोड़ों रुपए खर्च करके देश और प्रदेश में सफाई के दावे कर रही है लेकिन अंबाला में इसकी पोल खुलती नजर आ रही है । उनका कहना है कि जिधर भी देखो बाजार हो या नालियां-नाले सभी गंदगी से अटे पड़े हैं । चारों तरफ बदबू का आलम है, यहां तक कि वीआईपी जॉन कहे जाने वाले पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के बाहर लगे गंदगी के ढेर मुंह बाए खड़े हैं।

नगर निगम इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है और इस गंदगी के ऊपर मक्खियों वा मच्छरों की भरमार है । जिसकी वजह से बीमारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है, यदि सरकार जल्दी इस और ध्यान नहीं देती तो बीमारी फैल सकती है । इसी के साथ उनका कहना है कि 2019 के चुनाव में उनकी सरकार बनेगी तो वे इस और गंभीरता से ध्यान देंगे और सफाई अभियान सुचारू रूप से चलाएं जिससे जनता को लाभ मिल सके।यहां तक कि वीआईपी ज़ोन कहलाने वाले पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के बाहर भी गन्दगी का ढेर लगा है जहां मच्छर व मक्खियों के भिनभिनाने से बीमारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है।