‘सऊदी अरब में फंसे लोग सुरक्षित, यह कोई आतंकी घटना नहीं’

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फिर से दोहराया है कि सऊदी अरब में फंसे हिमाचल प्रदेश के 13 लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और भारत सरकार उन्हें सुरक्षित भारत लाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि यह कोई आतंकी घटना नहीं है बल्कि वहां के कानून के तहत इन भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के दौरे के दौरान कही।

सउदी अरब में फंसे हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला निवासी लोगों के परिजन सीएम जयराम ठाकुर के साथ हणोगी में मिले और उन्हें अपना एक ज्ञापन सौंपा। सीएम जयराम ठाकुर ने परिजनों को बताया कि वहां पर फंसे लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं और टूरिस्ट वीजा खत्म होने के कारण वहां के कानून के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि दो लोगों को वहां पर रिहा कर दिया गया है जबकि बाकी सभी को रिहा करके सुरक्षित भारत लाने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में है और उन्हें जल्द से जल्द भारत लाने की कोशिश कर रही है।
वहीं मिलने आए परिजनों ने सीएम जयराम ठाकुर को बताया कि जो लोग सऊदी अरब में फंसे हैं उन्हें न तो बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल पा रही है और न ही उन्हें सुरक्षित माहौल में रखा जा रहा है। परिजनों ने बताया कि जिन दो लोगों की रिहाई की बात की जा रही है उन्हें मालिक ने फिर से काम पर लगा दिया है और वापिस भारत नहीं भेजा जा रहा है।

इन्होंने सीएम से गुहार लगाई कि इनके परिजनों को सुरक्षित भारत पहुंचाया जाए ताकि यहां पर परिजनों को राहत मिल सके। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के 13 लोग अभी भी सऊदी अरब में फंसे हैं और उन्हें सुरक्षित भारत लाने के लिए केंद्र सरकार प्रयासरत तो है लेकिन परिजनों को तसल्ली तब मिलेगी जब वहां फंसे लोग सुरक्षित भारत पहुंच जाएंगे।