विवाहिता ने करवाया दहेज व बलात्कार का मुकद्मा दर्ज

ख़बरें अभी तक। नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका अनाज मंडी में हुई महापंचायत बहुचर्चित अपहरण मामले में नया मोड़ आ गया है। पीड़ित विवाहिता ने नगीना पुलिस को शिकायत देकर ससुराल पक्ष के लोगों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस को दी गई शिकायत के बाद जिले की राजनीति में उबाल आने से इंकार नहीं किया जा सकता। दरअसल इस मामले में जिले के कई दर्जन सरपंचों सहित गणमान्य लोगों पर मामला दर्ज हुआ था। जिसकी आंच विधायक चौधरी जाकिर हुसैन के घर तक पहुंच गई तो मामला डीजीपी हरियाणा के संज्ञान तक भी पहुंच गया।

पुलिस की कार्रवाई पर भी मामले में सवाल उठाये गए थे। पीड़िता ने थाना नगीना में दी शिकायत में कहा कि उसके पिता के साथ ससुराल पक्ष द्वारा षडयंत्र रचा गया और लाखों रुपये का दहेज का सामान हड़पा गया। वहीं अपनी शिकायत में पीड़ित ने ससुराल वालों के खिलाफ बलात्कार जैसा संगीन मामला भी दर्ज कराया है। पीड़ित लडक़ी ने अपने पति आसीफ पर पहले से ही शादीशुदा होने का आरोप लगाया है।

इतना ही नहीं दहेज आदि के लिए प्रताड़ित करने की बात भी सामने आई है। पीड़ित महिला का आरोप है कि उसकी मनमर्जी के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाया है। पीड़ित लड़की ने ससुर अययूब निवासी रनियाला हालआबाद फिरोजपुर झिरका पर भी बदनीयती का आरोप लगाया है। बता दें कि इस हाईप्रोफाईल मामलें में पहले फिरोजपुर झिरका में महापंचायत हुई और मामला आला अधिकारीयों के पास पहुंच गया।

मेवात के मौजीज लोगों ने इस महापंचायत में शिरकत की, पंचायत में अययूब निवासी रनियाला का अपहरण होने बाद मामलें ने विकराल रूप धारण कर लिया, और मामला आज तक अटका रहा। लड़के पक्ष के लोगों की शिकायत पर हुई एफआईआर में हाईप्रोफाइल केस होने की वजह से कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी, उससे पहले ही लड़की पक्ष की शिकायत पर नगीना पुलिस ने करीब 14 -15 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जयबीर एसएचओ नगीना ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। भादस की धारा 376, 511, 498 ए 506 , 406 , 120 बी , 420 के तहत मामला दर्ज हो चुका है।