गाजियाबाद के लोनी इलाके में दुखद हादसा

खबरें अभी तक। गाजियाबाद के लोनी इलाके में दुखद हादसा सामने आया है। लोनी के खन्ना नगर इलाके में 3 साल का यह मृतक मासूम बच्चा शाद अपने घर के बाहर खेल रहा था । उसका बड़ा भाई भी वहीं मौजूद था। लेकिन वह बच्चे के लिए कुछ सामान लेने गया, और जब लौटकर वापस आया, तो देखा कि बच्चा गायब था।

बच्चे के साथ खेल रहे बाकी दोनों बच्चे भी वहां मौजूद नहीं थे। दोनों बच्चों से पूछा कि शाद कहां गया, तो किसी ने नहीं बताया। काफी तलाश की गई तो पता चला कि शाद नाले में गिर गया है। इलाके का एक खुला नाला लंबे समय से बंद नहीं किया गया है। जिसमें मासूम शाद खेलते वक्त गिर गया। और उसकी मौत हो गई।

नाले के पास पड़ी बच्चे की चप्पल से मासूम के नाले में गिरने का पता परिवार को चला। जिसके बाद मासूम का बड़ा भाई नाले में कूदा। और बच्चे को बाहर निकाला। लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो गयी थी । मासूम की हादसे में हुयी मौत से परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं स्थानीय प्रशासन और नगर पालिका के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप स्थानीय लोगो ने लगाया है।

काफी लंबे समय से नालों की सफाई भी नही हुयी है। और नाले में गन्दगी का ढेर हैं। जो हादसे की गम्भीरता को बढ़ा देता हैं। कई बार शिकायत कर लोगों ने नाले को ढके जाने की मांग की थी। लेकिन नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन ने लापरवाही दिखाई और लोगों की बात को अनसुना कर दिया।

पुलिस मौके पर पहुंची और डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  गाजियाबाद में इससे पहले भी नाले में गिरकर मासूम अपनी जान गवां चुके हैं। लेकिन खुले नालों को लेकर प्रशासन सख्त रवैया नहीं अपना रहा है। जिससे ऐसे हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।