बेटी पढ़ाओ बचाओ बेटी पढ़ाओ सिर्फ नारों तक ही सीमित

खबरें अभी तक। महिलाओं पर अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रसूखदार लोग महिलाओं पर अत्याचार को बढ़ावा दे रहे है और राजनीतिक संरक्षण का भरपूर फायदा उठा रहे है। एक ऐसा ही मामला पांवटा साहिब के माजरा थाना के अंतर्गत जगतपुर का है, जहां पर 2 वर्षो से अपने हक़ की लड़ाई लड़ रही एक मुस्लिम महिला सहित उसके परिजनों को आज लहूलुहान कर दिया गया। दरअसल महिला का निकाह 2 वर्ष पहले पड़ोस में ही रहने वाले एक परिवार के लड़के के साथ हुआ था। लेकिन कुछ ही समय बाद पति ने उसे उसके हाल पर छोड़ दिया, जब महिला गर्भवती हुई तो उसके साथ मारपीट की गई।

आरोप है की इसी मारपीट के चलते उसके बच्चे की मौत हो गई थी। पीड़ित महिला का सारा खर्चा पिता और बहनें उठा रही थी। इसी बीच उसके पति ने दूसरी शादी कर डाली। दोनों पक्षों के लोगों ने पीड़ित महिला को उसका हक़ दिलवाने की पहल की, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। महिला के पति ने उसे तलाक देने से मना कर दिया और दर- दर की ठोकरे खाने के लिए छोड़ दिया। पीड़ित महिला ने ठान ली कि वह अब ससुराल में ही रहेगी। लेकिन जब पीड़िता ने अपने ससुराल की दहलीज़ पर कदम रखा तो उस पर अत्याचार शुरू हो गया। आरोप है कि महिला के ससुराल वालों ने मिलकर उसकी इज्जत उछालनी चाही और कपड़े फाड़ दिए।

जैसे ही उसकी चीख सामने के मकान में रह रहे उसके पिता और बहनो ने सुनी तो वे मौके पर गए, जहां पहले से ही लाठी डंडों व लोहे की रॉडों से लैस लोगों ने उनको मरना पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान 8 लोग घायल हो गए। इस पूरी घटना के बाद से पीड़ित महिला और उसके मायके वाले सदमे में है, आरोप है कि पीड़ित महिला का ससुर वर्तमान में बीडीसी सदस्य हैं  और आरोप है कि राजनीतिक पहुंच के चलते पीड़ित परिवार की कोई भी नहीं सुन रहा।

जितनी बार भी उन्होंने पुलिस और प्रशासन से शिकायत की, उन्हें न्याय नहीं मिला। पीड़ित परिवार ने अब आरोपी पक्ष पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। हादसे में घायलों की पहचान 38 वर्षीय अमजद. 49 वर्षीय फारूख  70 वर्षीय जमील खान ,22 वर्षीय बलकिशा 30 वर्षीय राबिया 24 वर्षीय माफिया  बबली 25 वर्षीय  सभी निवासी ग्राम जगतपुर पंचायत मिश्रवाला के तौर पर की गई है और घायलों का फिलहाल सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में मेडिकल कराया जा रहा है और पुलिस भी इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है अब गौर करने वाली बात होगी क्या इस पर कोई कार्रवाई होगी या नहीं ।