पलवल के नागरिक अस्पताल में लोगों को मिलेगी डायलेसिस की सुविधा

ख़बरें अभी तक। पलवल के जिला नागरिक अस्पताल में लोगों को मिलेगी सरकारी दर पर डायलेसिस की सुविधा और आयुष्मान भारत के कार्ड धारकों को यह सुविधा निशुल्क दी जाएगी यह जानकारी जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रदीप शर्मा ने देते हुए बताया। प्रदीप शर्मा ने कहा कि यह सुविधा जिले के इस अस्पताल में हरियाणा के मुख्य मंत्री की तरफ से शुरु की जा रही है ताकि लोगों को निजी अस्पतालों में ज्यादा पैसे नहीं देने पड़े और दूर दराज के अस्पतालों में नहीं जाना पड़े।

आज जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रदीप शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आदेश पर पलवल के जिला नागरिक अस्पताल गरीब लोगों के और जो लोग दूर दराज के निजी अस्पतालों में जायदा खर्चें पर डायलेसिस कराने के लिए जाते हैं उन लोगों के लिए इस अस्पताल में डायलेसिस की सुविधा शुरु की जा रही है और डायलेसिस के मरीजों को यह सुविधा जल्द ही मिलेगी और उनको अब निजी अस्पतालों में जायदा पैसे नहीं देने पड़ेगें।

डॉक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया की यह सुविधा आयुष्मान भारत के कार्ड धारकों के लिए निशुल्क होगी। उन्होंने बताया की अस्पताल में इसके लिए अलग से वार्ड बनाया जा रहा है और डायलेसिस के रोगियों के लिए भी भर्ती करने के लिए अलग से वार्ड बनाया जा रहा है ताकि ऐसे रोगियों को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े।