बल्लभगढ़ नगर निगम ही उड़ा रहा है स्वच्छता अभियान की धज्जियां, बाईपास रोड पर लगा कूड़े का अंबार

खबरें अभी तक। अब नगर निगम ने बंधवाडी को छोड़कर बल्लभगढ़ की लाईफ लाईन मानी जाने वाली बाईपास रोड पर कूड़ा डलवाना शुरू कर दिया है। चौंकाने वाला खुलासा उस वक्त हुआ जब बाईपास पर कूड़ा डालते हुए ईको ग्रीन की गाड़ी और कर्मचारियों को बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पराशर ने रंगे हाथों पकड़ लिया और पूछने पर कर्मचारियों ने बताया कि अधिकारियों के कहने से वह कूड़ा डाल रहे हैं। कूड़े के ढेर ने आधे बाईपास रोड को घेर लिया है। जहां अब दर्जनों गाय गंदगी और पॉलीथिन खाती हुई नजर आ रही हैं। करीब दो साल पहले आवारा पशु मुक्त शहर का प्रमाण पत्र बनाने वाले पूर्व जिला उपायुक्त समीरपाल सरो तो चले गये मगर आवारा पशु वहीं के वहीं हैं। फिलहाल एल एन पराशर ने गंदगी और गायों की दुर्दशा की शिकायत प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की है।

ये दर्जनों गायों का झुंड किसी गौशाला का नहीं है साहब, ये दुर्लभ तस्वीरें हैं गाय गीता और गायत्री की बात करने वाली भाजपा सरकार के फरीदाबाद जिले का  ये नजारा बाईपास रोड सेक्टर 7-8 चौक के पास का है। जो कि बार-बार दुहाई देकर पूछ रहा है कि गाय बचायेंगे, गीता पढ़ायेंगे और गायत्री सुनायेंगे का दावा करने वाली भाजपा सरकार और उनके मंत्री कहां हैं। एक बार आप भी इन दुर्लभ तस्वीरों को जरा ध्यान से देख लीजिये।  भारी मात्रा में सड़क के ऊपर पड़ा हुआ ये शहर का गंदा कूड़ा और इसी गंदगी और पॉलीथिन को खाती हुई दर्जनों गायें, ये सिर्फ एक या दो दिन की बात नहीं है। ये नजारा आपको बाईपास पर कभी भी देखने को मिल जायेगा।

शहर की लाईफ लाईन मानी जाने वाली बाईपास रोड को इस कूड़े ने अपनी चपेट में ले लिया है। आधी सड़क कूड़े के ढेर में तब्दील हो गई है। ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि नगर निगम ही है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब बाईपास पर कूड़ा डालते हुए ईको ग्रीन की गाड़ी और कर्मचारियों को बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पराशर ने रंगे हाथों पकड़ लिया और पूछने पर कर्मचारियों ने बताया कि अधिकारियों के कहने से वह कूड़ा डाल रहे हैं। बाद भी कूड़ा डालने आए एक रिक्शा चालक ने भी इस बात की पुष्टि कर दी कि साहब के कहने से ही वह कूड़ा डाल रहे हैं।